पिकेट ड्यूटी से चंद कदमों की दूरी पर एटीएम बूथ में घुसकर महिला से लूटे 20 हजार

- in क्राइम, लखनऊ
महिला से लूटे 20 हजारdemo pic

लखनऊ। पारा इलाके में बुद्घेश्वर चौराहे पर पिकेट ड्यूटी से चंद कदमों की दूरी पर स्वीफट सवार पांच बदमाशों ने एटीएम बूथ में घुसकर महिला से 20 हजार रुपये लूट लिए। विरोध करने पर बदमाशों ने महिला की पिटाई कर दी और भाग निकले। पीडि़ता थाने के चक्कर लगाती रही, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। गुरूवार को मामला वॉयरल होने पर पुलिस ने टप्पेबाजी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

बुद्घेश्वर मोहल्ला चादर खेड़ा निवासी कौशल सिंह मस्कट में रहकर नौकरी करते हैं। यहां उनकी पत्नी रेनू और बच्चे रहते हैं। रेनू ने बताया कि पति प्रतिमाह उनके बैंक एकांउट में रुपये ट्रांसफर करते हैं। घर का खर्चा चलाने के लिए वह अक्सर बुद्घेश्वर चौराहे पर स्थित निजी बैंक के एटीएम बूथ रुपये निकालतीं हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को सुबह करीब 10 बजे वह एटीएम बूथ में पैसे निकाल रही थीं। 10 हजार निकालने के बाद वह 10 हजार रुपये का और ट्रांजेक्शन कर रहीं थीं। स्वीफट कार बूथ के बाहर आकर रूक गई।

बताया कि तीन युवक बूथ के अन्दर घुस आये और उन्होंने 10 हजार रुपये छीन लिये। इसी दौरान मशीन से 10 हजार रुपये और निकल आये। बदमाशों ने वह भी रुपये ले लिए। विरोध करने पर बदमाशों ने महिला की पिटाई कर दी और गाड़ी में बैठ कर भाग निकले। पीडि़ता चीखती हुई बूथ से बाहर निकली, लेकिन तब तक बदमाश इलाके से नदारत हो चुके थे। पीडि़ता ने आनन-फानन में बूथ से चंद दूरी पर लगने वाली पिकेट ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों से शिकायत की, लेकिन पुलिस कर्मियों ने उसकी एक न सुनी।

ये भी पढ़ें:- आक्रोशित लोगों ने सीतापुर हाई-वे पर शव रखकर डेढ़ घंटे तक लगाया जाम 

इस पर पीडि़ता पारा थाने पहुंची, यहां भी मौजूद पुलिस कर्मियों ने महिला को चलता कर दिया। गुरूवार को मामला सोशल मीडिया पर वॉयरल होने पर पुलिस हरकत में आई। पीडि़ता का आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने अपने मन मुताबिक तहरीर लिखवाई है। वहीं थाना प्रभारी पारा का कहना है कि अज्ञात बदमाश द्वारा धोखाधड़ी कर महिला की रकम पार की है। उन्होंने बताया कि मामला टप्पेबाजी की धाराओं में लिखा गया है।

यहीं क्या कम है कि जान से नहीं मारा

पीडि़ता ने बताया कि पुलिस कर्मियों ने उससे अभद्रता की। पीडि़ता बार-बार रुपये छीनने और पीटाई करने की बात कह रही थी। पारा थाने की संवदेनहीन पुलिस ने महिला को फटकारते हुए कहा कि यही क्या कम है कि तु हे जान से नहीं मारा, बदमाश सिर्फ रुपये छीनकर भाग निकले। पीडि़ता का कहना है कि पुलिस कर्मियों ने उससे टप्पेबाजी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही थी। पीडि़ता ने बताया कि उसे मालूम ही नहीं है कि टप्पेबाजी क्या होती है। पुलिस ने जैसा चाही वैसे रिपोर्ट दर्ज की है।

पुलिस कर्मियों पर वसूली का आरोप

पारा थाने के पुलिस कर्मियों को एसएसपी द्वारा चलाया जा रहा आपरेशन क्लीन का डर नहीं हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि बुद्घेश्वर चौराहा शहर के व्यस्तम चौराहे में एक है। यहां दो पहिया वाहन चालक को भी चौराहा पार करने में जद्दोजहद करनी पड़ती है। आरोप है कि चौराहे से 24 घण्टे भारी वाहनों की कतारें लगी रहती हैं। पिकेड ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मी वसूली के बल पर शहर में भारी वाहनों की एण्ट्री करा देते हैं। लुटेरे वारदात को अंजाम देकर भाग निकले और पुलिस को भनक तक नहीं लगी।

loading...
Loading...

You may also like

CM ने गौतमबुद्ध नगर में स्कूल की दीवार गिरने से दो बच्चों की मृत्यु पर जताया शोक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने