Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना मरीजों के लिया संकट मोचन बनी यूपी पुलिस, रायबरेली से लाई 20 टन ऑक्सीज़न कैप्सूल

oxygen capsules

oxygen capsules

कानपुर। देश में कोरोना का प्रकोप दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हालात इस तरह बेकाबू हो चुके हैं कि इस संक्रमण के मरीजों की संख्या व मौतों का सिलसिला लगातार जारी है।

मरीजों को इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां भी नाकाफी साबित हो रही है। हालात पटरी से इस कदर उतरे हैं कि इलाज के लिए ऑक्सीजन की कमी भी मरीजों के लिए बड़ी समस्या बन गई हैं।

ऐसे में कानपुर पुलिस जिला व स्वास्थ्य विभाग के लिए संकट मोचन की भूमिका निभा रहा है। जनपद में मरीजों के इलाज में आ रही कमी को दूर करते हुए पुलिस आयुक्त की देखरेख में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने का सराहनीय प्रयास किया गया है।

रविवार को लॉक डाउन के बीच कानपुर पुलिस रायबरेली से 20 टन ऑक्सीजन कैप्सूल देर रात लेकर पहुचा है। इसके आने अब कुछ हद तक अस्पतालों में व डॉक्टरों पर लग रहे इलाज के दौरान ऑक्सीजन ना दिए जाने के आरोप को दूर किया जा सकेगा। साथ ही कोविड संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन देेकर जान बचाई जा सकेगी। रायबरेली से आए 20 टन ऑक्सीजन कैप्सूल की गाड़ी को लाने के लिए पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने रास्ते की दुश्वारियां को भी काफी दूर किया है।

उन्होंने गाड़ी को सुरक्षित जनपद लाने के लिए पुलिस कर्मियों का एक एक दल भेेजा था जो देर रात ऑक्सीजन गाड़ी को लेकर आया। इस दौरा रास्ते में यातायात कर्मियों द्वारा गाड़ी को लाने में मदद दी गई। हालांकि जिस गति से शहर में कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं उससे जानकार बता रहेे हैं रायबरेली से लाया गया 20 टन ऑक्सीजन कैप्सूल दो या तीन दिन तक ही अस्पतालों में भर्ती मरीजों को उपलब्ध कराई जा सकती है। लेकिन कुछ भी हो वर्तमान में कानपुर की चरमराई कोविड मरीजों के लिए इलाज में ऑक्सीजन कमी को दूर करने में कानपुर पुलिस ने इसे लाकर एक सराहनीय कार्य किया है।

Exit mobile version