Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

2001 Parliament Attack : पीएम मोदी और अमित शाह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

tribute to martyrs of parliament attack

tribute to martyrs of parliament attack

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले में शहीद वीर सपूतों को याद करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, ‘हम 2001 में इस दिन अपनी संसद पर हुए कायरतापूर्ण हमले को कभी नहीं भूलेंगे। हम उन लोगों की वीरता और बलिदान को याद करते हैं जिन्होंने संसद की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवा दी थी। भारत हमेशा उनका आभारी रहेगा।’

भाजपा विधायक ब्रजभूषण की गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग,आरोपी फरार

19 साल पहले आज ही के दिन आतंकियों ने संसद पर हमला कर पूरे देश में हलचल मचा दी थी। बंदूकधारियों ने संसद परिसर पर हमला कर अंधाधुंध फायरिंग की थी। आज हमले की 19वीं बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की है।

टाटा की एसयूवी Harrier का पेट्रोल वर्जन टेस्टिंग के दौरान दमदार आया नजर

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस दिन को याद करते हुए कहा, ‘2001 में लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में दुश्मनों से लोहा लेते हुए अपना सर्वोच्च न्योछावर करने वाले मां भारती के वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन करता हूं। कृतज्ञ राष्ट्र आपके अमर बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा।’ 2001 में लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में दुश्मनों से लोहा लेते हुए अपना सर्वोच्च न्योछावर करने वाले माँ भारती के वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन करता हूँ। कृतज्ञ राष्ट्र आपके अमर बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा।

Exit mobile version