2019 लोकसभा के लिए हिन्दुओं को एकजुट करने का बीजेपी ने बनाया ये “मास्टरप्लान”

20192019

नईदिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने रणनीति तैयार करना शुरू कर दिया है।  अपनी जीत को रफ्तार देने के लिए बीजेपी हिन्दुओं को एकजुट करने में लग गयी है। इसी सन्दर्भ में पार्टी ने हिंदुत्व के एजेंडे को धार देने के लिए “समरसता प्लान” बनाया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा अंबेडकर जयंती से समरसता कार्यक्रम शुरू करने जा रही है। इस कार्यक्रम में पार्टी के कार्यकर्ता लोकसभा, विधानसभा, मंडल पर हर जाति के लोगों को जोड़ने का प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़ें:D.El.Ed. सत्र 2018-2019 में प्रवेश शुरू, पहले BTC नाम से था संचालित 

2019 लोकसभा के लिए हिन्दुओं को एकजुट करने का बीजेपी ने बनाया “मास्टरप्लान”

बता दें कि जनवरी में भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक हुई थी। इस बैठक में जनता युवा मोर्चा अध्यक्ष पूनम महाजन शामिल हुई थी। इस बैठक में तय किया गया कि 2019 के चुनाव से पहले समरसता अभियान शुरू किया जाए। इस अभियान की जिम्मेदारी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री अभिजात मिश्र को दी गई है। अभिजात संघ पृष्टभूमि से आते हैं।

भारतीय युवा मोर्चा के बैठक में तय किया गया कि यह कार्यक्रम 14 अप्रैल से शुरू होकर 6 दिसंबर तक चलेगा। 8 महीने चलने वाले इस अभियान के लिए केंद्रीय, राज्य, लोकसभा, विधानसभा, वार्ड और पोलिंग बूथ स्तर पर समरसता समिति का गठन किया जा सकता है। बड़े स्तर पर हिन्दुओं को एकजुट करके कार्य किया जायेगा।

राष्ट्रीय महामंत्री ने दी जानकारी

भारतीय युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री अभिजात मिश्र ने बताया कि हमारी कोशिश है कि 2019 लोकसभा तक देश के युवाओं को जाति का भेद भुलाकर समरसता के मार्ग पर लाया जाए। उन्होंने कहा कि युवाओं में जाति की भेद-भाव नहीं होती लेकिन तमाम सामाजिक और राजनीतिक के कारण वो भी इसमें शामिल हो जाते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए युवा मोर्चा देश के हर युवा से संपर्क करने का प्रयत्न करेगा। उन्हें एहसास कराएगा कि समरसता ही एक विकसित राष्ट्र निर्माण का आधार है।

loading...
Loading...

You may also like

विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की गला घोंटकर हत्या

लखनऊ। विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे