नीतीश कुमार के दावे को लगा बड़ा झटका, भाजपा जदयू को देगी सिर्फ 12 सीटें

जदयू

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में एनडीए के घटकों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर नीतीश कुमार इन दिनों दौरे पर हैं। यहां पर उनकी अमित शाह के साथ बैठक हुई। सूत्रों की माने दोनो नेताओं के बीच हुई। इस बैठक में सीटों के फार्मूले पर अब तक कोई बात नहीं बन पायी है। बता दें कि जदयू भाजपा से ज्यादा सीटों की मांग कर रही है। लेकिन भाजपा इसके लिए तैयार नहीं है।

जदयू को चाहिए सम्‍मनजनक सीटें

सूत्रों की माने तो नीतीश कुमार अपनी पार्टी के लिए लोकसभा चुनाव में कुल 17 सीटों की मांग कर रहे हैं। वहीं भाजपा उनको सिर्फ 12 सीटें ही देने के लिए तैयार है और एक-एक सीट झारखंड और यूपी में देने की बात है। बता दें कि पिछेल लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 22 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं जदयू महज 2 सीटें ही जीत पायी थी।

इससे पहले नीतीश ने कहा था कि 2019 लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर ‘सम्‍मनजनक समझौता’ हो चुका है। अब केवल उसकी औपचारिक घोषणा होना ही बाकी है।

पढ़ें:- बिहार में सीटों के बंटवारे पर एनडीए में फूट, भाजपा इस पार्टी को नहीं देगी एक भी सीट

सहयोगी दलों से बातचीत के बाद भाजपा लेगी अंतिम फैसला

वहीं भाजपा की तरफ से कहा जा रहा है कि पार्टी सभी सहयोगी दलों के साथ बातचीत के बाद ही सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला लेगी. ऐसे में संभावना जतायी जा रही है कि शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहयोगी दलों के साथ बैठक भी करेंगे। जिसमें सीट बंटवारे को लेकर चर्चा होगी।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान, सांसद चिराग पासवान, रोलासपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा भी शामिल हो सकते हैं।

loading...
Loading...

You may also like

भारी विरोध के बीच लोकसभा में फिर पेश हुआ ‘ट्रिपल तलाक’ विधेयक

नई दिल्ली। मुस्लिम महिलाओं को समान नागरिक अधिकार