संपूर्ण समाधान दिवस पर आईं 203 शिकायतें, तीन का मौके पर निस्तारण

समाधान दिवस पर पहुँचे तहसील मोहनलालगंज, जिलाधिकारी महोदय के साथ सुन रहे हैं लोगों की जन समस्याएं

लखनऊ। मोहनलालगंज तहसील में मगंलवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने फरियादियों की शिकायते सुनी। तहसील दिवस में दर्ज हुयी 203 शिकायतों में तीन का मौके पर निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने बाकी बची शिकायतों को एक सप्ताह में निस्तारण के संबन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये।

संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा से दहियर के छेदालाल व प्रभुदेई ने लिखित शिकायत करते हुये बताया गांव में प्लाटिगं कर रही वसुन्धरा विलेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के ब्रोकर बऊवा निवासी बगंलाबाजार,लखनऊ ने उनकी कृषि योग्य 19 बिस्वा जमीन का कुछ माह पहले 47 लाख 50 हजार में सौदा तय किया था। कंपनी ने छेदालाल के खाते में 5 लाख व प्रभुदेई के खाते में ढाई लाख रूपये खाते से आरटीजीएस कर दिया था। कुछ दिन बाद दबंग किस्म के वसुधरा क पनी के मालिक मधुकर यादव ने बिना बैनामा व पूरा पैसा दिये उनकी जमीन पर कब्जा कर उस पर सङक बना दी।

पढे:- एसएसपी कलानिधी नैथानी ने कसे राजधानी के ग्रामीण थाना प्रभारियों के पेंच

जब दोनों ने विरोध किया तो जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। पीङि़तो ने डीएम से उनकी कृषि योग्य जमीन उक्त क पनी से खाली कराने के साथ ही कार्यवाही की मांग की। डीएम ने एसडीएम मोहनलालगंज को जांच कर दोनों पीङितों को उनकी जमीन पर कब्जा दिलाये जाने के निर्देश दिये। वही सिसेंडी के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से शिकायत करते हुये गांव की जिला पंचायत के कांजी हाउस की बेसकीमती कई बिस्वा जमीन पर दबंग सिद्घनाथ निर्मल निवासी भीलमपुर ने कब्जा कर अवैध पक्का निर्माण करा रखा है। बीते तीन सालों में कई शिकायतों के बाद भी दबंग का सरकारी जमीन से अवैध कब्जा नही हटाया गया।

जिलाधिकारी ने एएमए जिलापंचायत को सात दिवस में स्थलीय निरीक्षण व जाँच कर अवैध कब्जा पाये जाने पर एन्टी भूमाफिया टास्क फोर्स की मदद से अवैध हटाये जाने के निर्देश दिये। स पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी मनीष बसंल, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) श्रीप्रकाश गुप्ता,अपर जिलाधिकारी (भूअध्याप्ति) मनीष कुमार नाहर, एसपी (ग्रामीण) गौरव ग्रोवर, एसडीएम सूर्यकान्त त्रिपाठी सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

loading...
Loading...

You may also like

भगवान हनुमान और अम्बेडकर प्रतिमा हटाये जाने पर ग्रामीण हुए उग्र

लखनऊ। माल इलाके में बिना परमीशन के पंचायत