Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में कोरोना के 20,510 नए मामले, लखनऊ में 2,094 मरीज संक्रमित

corona

corona

उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार बेलगाम हो गई है । पिछले 24 घंटे में 20,510 नए मामले सामने आए, जिसमें अकेले लखनऊ में 5,433 संक्रमण के केस आए ।

पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 68 लोगों की मौत हो गई । 4,517 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए । हालांकि राज्य में अभी भी 1,11,835 एक्टिव केस हैं ।

यूपी सरकार ने अन्य राज्यों से आ रहे प्रवासियों को लेकर नया दिशा-निर्देश जारी किया है । अब अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासियों का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा । जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी, उन्हें 14 दिन तक आइसोलेशन में रखा जाएगा और जो लक्षणविहीन रहेंगे, उन्हें 7 दिन तक होम आइसोलेशन में रहना होगा ।

देश में बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घंटे में आए 2 लाख से अधिक नए केस

कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक साबित हो रही है । मरीजों को ऑक्सीजन तक नहीं मिल पा रही है । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तो ये आलम है कि ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए एजेंसी के बाहर लंबी लाइन लग गई है । ऑक्सीजन की डिमांड तो बढ़ रही है, लेकिन सप्लाई नहीं हो रही, इस वजह से लोगों को लंबा इंतजार भी करना पड़ रहा है ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टेट प्लेन अहमदाबाद भेजकर रेमडेसिवर इंजेक्शन की 25,000 डोज मंगाई जो बुधवार की शाम को पहुंच गईं । साथ ही सीएम योगी ने प्रदेश में रेमेडिसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता और बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. इस बाबत उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट भी तलब की है ।

Exit mobile version