Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वैष्‍णो देवी मंदिर के 3 पुजारी समेत 22 लोग कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

वैष्‍णो देवी मंदिर के 3 पुजारी समेत 22 कोरोना पॉजिटिव

वैष्‍णो देवी मंदिर के 3 पुजारी समेत 22 कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्‍ली। कोरोना महामारी के कारण पांच महीने तक वैष्‍णो देवी यात्रा बंद थी। इसके बाद रविवार से वैष्‍णो देवी यात्रा को कुछ दिशा-निर्देर्शों के साथ शुरू किया गया था।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंदिर परिसर में खास इंतजाम किए गए थे। ताकि लोग कोरोना से दूर रहें, लेकिन इन सबके बावजूद कोरोना वायरस के कहर से मंदिर परिसर अछूता नहीं रह गया है। मिली जानकारी के मुताबिक वैष्‍णो देवी मंदिर के 3 पुजारी, चार पुलिसवाले और श्री माता वैष्‍णो देवी श्राइन बोर्ड के कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं।
प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के तरफ से जारी आंकड़ों कर मुताबिक सोमवार शाम को माता वैष्णो देवी मंदिर परिसर में कोरोना संक्रमण के 22 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले भी रविवार को वैष्‍णो देवी में 20 कोरोना केस सामने आने की बात आई थी।

खबर: कार्तिक आर्यन और सारा अली खान ने किया एक-दूसरे को अनफॉलो

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में त्रिकुटा पर्वतों पर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए वहां काफी कुछ बदल गया है। मसलन पहले की तरह गुफा के अंदर पंडित जी अब भक्‍तों को टीका नहीं लगा रहे हैं। साथ ही भक्‍तों के लिए खुलने वाली दुकानें भी बंद हैं।

नए नियमों के मुताबिक पहले हफ्ते में प्रतिदिन 2,000 श्रद्धालु मंदिर में दर्शन कर सकेंगे, जिनमें से 1,900 जम्मू-कश्मीर से होंगे और बाकी के 100 लोग अन्य प्रदेशों से होंगे।

Exit mobile version