Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में एक दिन में कोरोना के 2267 नए मरीज मिले, बढ़ी सरकार की चिंता

corona

corona

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी का कहर पूरी दुनिया में जारी है। इस बीच देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। जो योगी सरकार के लिये चिंता पैदा करती है। एक रिपोर्ट के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में ही 2267 नए मरीज मिले है। जिसमें कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई। यह जानकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने दी है।

नियुक्ति पत्र के लिए पैसे तो नहीं देने पड़े? सीएम योगी ने नए इंजीनियरों से पूछा

ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कोविड-19 के 2267 नए मरीज मिले हैं। जबकि उत्तरप्रदेश में अब तक कोविड-19 के 5,05,426 मरीज हो चुके हैं, जिनमें से 4,75,175 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। हालांकि इस बात पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया कि प्रदेश में मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत 94 से ज्यादा हो चुका है। वही पॉजिटिविटी रेट करीब 1.3 प्रतिशत है।

डिजिटल मीडिया को भी ‘कब्जे’ में लेना चाहती है मोदी सरकार : माकपा

दिल्ली से सटे जिलों में संक्रमण का खतरा बरकरार

उन्होंने कहा कि राज्य में इस वक्त 22,949 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में संक्रमण के मामलों में कुछ बढ़ोत्तरी हुई है जो चिंता का विषय है। इसके लिए सरकार लगातार काम कर रही है। प्रमुख सचिव ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन जिलों में र्सिवलांस, टेस्टिंग पर काफी ध्यान देने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि यह संतोषजनक है कि पूरे देश में उत्तर प्रदेश अब भी ग्रीन कैटेगरी में है। हमारी कुल पॉजिटिविटी रेट दो प्रतिशत से कम है, जबकि कई राज्यों में यह 17-18 प्रतिशत तक है।

Exit mobile version