Main Sliderख़ास खबरनई दिल्लीराष्ट्रीयस्वास्थ्य

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 2608 नए मामले, आज 60 लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में आज रिकॉर्ड 2608 नए मामले रिपोर्ट किए गए और 60 लोगों की मौत हो गई। राज्य में संक्रमण के कुल मामले 47,190 हो गए और मरने वालों की संख्या बढ़कर 1577 हो गई। आज 821 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। राज्य में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 13,404 हो गई है।

मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के 33 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ यहां पर मरीजों की संख्या 1514 हो गई है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, यहां पिछले 24 घंटे में 591 नए मामले सामने आए हैं, इस दौरान किसी की मौत नहीं हुई है। इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 12910 हो गई है। जिसमें से 6412 सक्रिय मामले हैं।

दवा कंपनी कैडिला (कैडिला फार्मास्युटिकल्स) ने शनिवार को बताया कि गुजरात के ढोलका में स्थित उसके संयंत्र के तीन कर्मचारियों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि मृतक कंपनी के उत्पादन और पैकेजिंग विभागों का हिस्सा थे। इस महीने की शुरुआत में फार्मा कंपनी की ढोलका स्थित उत्पादन इकाई के कम से कम 26 कर्मचारी घातक वायरस से संक्रमित पाए गए थे। प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी कोरोना के कारण अपने तीन कर्मचारियों के खोने से दुखी है।

उन्होंने बताया कि एक मृत कर्मचारी को हाल ही में 20 अन्य लोगों के साथ घर में पृथक रखा गया था, जबकि दो अन्य का सोला सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा था।

 

loading...
Loading...