केरल: बाड़ के कारण 29 लोगों की मौत, रविवार को गृहमंत्री करेंगे दौरा

केरल
Please Share This News To Other Peoples....

तिरुवनंतपुरम।भारतीय वायु सेना(NIF) ने केरल के बारिश प्रभावित इलाके में राहत और बचाव अभियान के लिए पांच एन-32 परिवहन विमान, दो एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टर और एक उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर को तैनात किया है। भारतीय वायु सेना के वक्ता ने बताया की, “पांच एन-32 परिवहन विमानों को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीम और उनके सामानों को अरक्कोनम से कालीकट ले जाने के लिए तैनात किया गया है।”

केरल

साथ ही प्रवक्ता ने कहा है की, “एनडीआरएफ की दो टीम को विजयवाड़ा और आर्मी इंजीनियर ग्रुप की दो टीम को बेंगलुरू और हैदराबाद से कालीकट भेजा गया है। “उन्होंने कहा कि एमआई-17 वी5 को राहत सामग्रियों के वितरण के लिए तैनात किया गया है। प्रवक्ता ने कहा, “आईएएफ स्थिति के सामान्य होने तक सहायता को करना जारी रखेगा।”

केंद्रीय गृहमंत्री रविवार को केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा 

केरल

वहीं आपको बता दें की केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह रविवार को केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। मंत्रालय ने अपने बयान में शुक्रवार को यह जानकारी दी। राज्य में पिछले 48 घंटों में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण लगभग 27 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य के एक बड़े हिस्से में बाढ़ और भूस्खलन के कारण मुख्य सड़कें बंद हो गई हैं, जिस वजह से गृहमंत्री ने यह दौरा करने का निर्णय लिया।

केरल के कई जिलों में बुधवार से हो रही भारी बारिश 

केरल

राजनाथ ने मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से फोन पर बात करी और राज्य की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने मुख्यमंत्री को केंद्र की ओर से हर संभाव मदद देने का आश्वासन भी दिया है। आपको बता दें की केरल के कई जिलों में बुधवार से भारी बारिश हो रही है।

ये भी पढे : जैव कचरे को जैव ईंधन में परिवर्तित करने के लिए हम भारी निवेश कर रहे है : मोदी

भारी बारिश के चलते मृतकों की संख्या 29 तक पहुंची 

इडुक्की में लगातार बारिश होने की वजह से अधिकारियों ने मजबूरन इदमलयार बांध के बाकी दो द्वार भी खोल दिये। साथ ही भारी बारिश के चलते राज्य में हुई विभिन्न घटनाओं में मृतकों की संख्या 29 तक पहुंच गई है।

केरल

सेना की पांच टीम जुटी नुकसान की भरपाई में  

वहीं राज्य के राजस्व मंत्री ई.चंद्रशेखरन एनार्कुलम ने  स्थिति पर नजर बनाई हुई हैं। उन्होंने कहा है कि हालात नियंत्रण में है। सेना की पांच टीम इडुक्की, वायनाड, कोझिकोड, मलप्पुरम में हुए नुकसान की भरपाई में जुटी हुई हैं। अधिकारियों ने फैसला किया है कि सभी पांच द्वार खोलने का निर्णय निर्दिष्ट समय के लिए ही होगा। राज्य के कई जिलों में राहत और बचाव कार्यों के लिए पहले से ही सेना जुटी हुई है।

loading...

One thought on “केरल: बाड़ के कारण 29 लोगों की मौत, रविवार को गृहमंत्री करेंगे दौरा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *