Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नमामि गंगे परियोजना के चोरी 29 टन पाइप बरामद करते हुए तीन गिरफ्तार

Namami Gange

Namami Gange

सोनभद्र। अनपरा थाना क्षेत्र में पुलिस ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से नमामि गंगे परियोजना (Namami Gange ) से जुड़ा 12 लाख कीमत का माल को बरामद किया है। मामले में पुलिस अग्रिम कार्रवाई कर अभियुक्तों को जेल भेजा है।

पुलिस अधीक्षक डा0 यशवीर सिंह ने बुधवार को बताया कि भारत सरकार द्वारा संचालित हर घर जल योजना “नमामि गंगे” (Namami Gange ) के अन्तर्गत एल एण्ड टी कम्पनी की तरफ से जनपद सोनभद्र में विभिन्न जगह पर पाइप लाइनें डाली जा रही हैं। इसके अंतर्गत जगह-जगह रखें पाइपों की चोरी होने की बढ़ती घटनाओं के रोकथाम के लिए सभी थानाध्यक्षों को आदेश दिए गए थे। इसी क्रम में अनपरा थाने की पुलिस टीम ने धनखड़ मोड़ बैरपान के पास कुछ पाइप चोरों को पकड़ा है। मौके से तीन चोरों को गिरफ्तार किया गया है जबकि दो अभियुक्त मौके से फरार हो गए।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में चन्दौली जिला निवासी सगे भाई विकास कुमार पटेल, संदीप कुमार पटेल पुत्रगण जयराम पटेल व भदोही जनपद निवासी अमित उर्फ अनुपम पाण्डेय पुत्र सिद्धनाथ पाण्डेय हैं। फरार हुए दोनों चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगी हुई हैं।

पुलिस टीम ने गिरफ्तार तीनों चोरों के पास से दो ट्रक, दो डीसीएम ट्रक, एक ट्रैक्टर व एक बोलेरो जीप व चोरी के 87 अदद पाइप कुल वजन 29 टन व फर्जी कूट रचित ई-वे बिल व ट्रांसपोर्ट की बिल्टी बरामद किए हैं।

एसपी श्री सिंह ने बताया कि शातिर चोरों द्वारा बोलेरो का नम्बर प्लेट निकाल कर इनके द्वारा पहले रेकी की जाती थी। इसके बाद फर्जी बिल व कागजात तैयार कर ट्रान्सपोर्टरों के माध्यम से ट्रकों की व्यवस्था करके बरामद हाइड्रोलिक ट्रैक्टर से पाइप उठाकर उन्हें लादकर कानपुर ले जाकर 2200 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से बेच देते थे। इस दौरान ट्रक ड्राइवरों को केवल यह बताया जाता था कि माल रिजेक्टेड है।

जी.एस.टी. की पर्ची काटने के बाद उसे कैन्सिल करके टैक्स की भी चोरी की जाती थी। इनके द्वारा थाना अनपरा व थाना पिपरी क्षेत्र से चोरी के पाइपों के संबंध में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Exit mobile version