Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

23 लाख रुपये समेत 3 सट्टेबाज गिरफ्तार, इण्टरनेशनल सट्टेबाजों से जुड़े है तार

bookies arrested

bookies arrested

लखनऊ। क्रिकेट मैच में सट्टा लगवाकर लाखों के वारे-न्यारे करने वाले गिरोह का गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने खुलासा किया है। आरोपितों के कब्जे से 23 लाख रुपये नगद व नेपाली मुद्रा 8 हजार 30, फाच्र्यूनर कार, लैपटॉप और मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस आरोपितों के बैंक खातों के लेन देन के संबंध में जांच कर रही है।

थाना प्रभारी गोमतीनगर विस्तार ने बताया कि सोमवार की देर शाम मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने आरोपितों की गिर तारी के लिए उनके ठिकाने पर छापेमारी की कार्रवाई की थी। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम कानपुर के काकादेव शास्त्री नगर निवासी मयंक सिंह, रतन प्लेनेट बिठूर कानपुर निवासी दुर्गा सिंह और गल्ला मण्डी विजय नगर कानुपर निवासी आकाश गोयल बताया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे 23 लाख रुपये नगद 8 हजार 30 नेपाली मुद्रा, लग्जरी वाहन समेत लैपटॉप और मोबाइल फोन बरामद किया है।

गणतंत्र दिवस पर हिंसा शर्मनाक, तिरंगे का अपमान देश का अपमान

पुलिस का दावा है कि आरोपित हाल ही में चल रहे इंग्लैण्ड और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच में लोगों से सट्टा लगवा रहे थे। आरोपितों ने सट्टा का खेल खिलवाकर लाखों रुपये के वारे-न्यारे किए थे। पुलिस ने बताया कि आरोपित के बैंक अकांउट के लेन देन की जांच की जा रही है। कयास लगाई जा रही है कि गिर तार हुए सट्टेबाजों के तार इण्टरनेशनल जुआरियों से जुड़े हैं।

स्कोर छिपाकर लोगों से करते थे धोखा

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित क्रिकेट मैच में हारजीत, स्कोर आदि के नाम पर लोगों से सट्टा लगवाते थे। मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से लोगों को लिंक भेजकर प्वाइण्ट सेट करते थे। फर्जी नाम से बनायी गई आईडी से मोबाल एप्लीकेशन साइट हैक कर तत्ककालिक परिणाम को छिपा लेते थे। धोखा देकर लोगों से हारजीत व स्कोर पर बाजी लगवाई जाती थी।

Exit mobile version