एनडी तिवारी के निधन पर 3 दिन का राजकीय शोक, बंद रहेंगे सभी सरकारी कार्यालय

राजकीय शोकराजकीय शोक

नई दिल्ली। दशहरा के अवकाश के बाद आज भी प्रदेश में सारे सरकारी कार्यालय बन्द रहेंगे। प्रदेश सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है।

ये भी पढे : अमृतसर : 17 घंटे बाद 10 मिनट के लिए पीड़ितों से मिलने पहुंचे पंजाब मुख्यमंत्री 

प्रदेश सरकार को राजकीय शोक घोषित करने के क्रम में 19 से 21 अक्टूबर तक सभी सरकारी कार्यालय में अवकाश रहेगा। कल दशहरा का अवकाश था और रविवार को तो अवकाश रहेगा है। आज भी सभी सरकारी कार्यालय में अवकाश रहेगा। 21 को रविवार होने के कारण अवकाश होता है। लिहाजा हफ्ते में छह दिन खुलने वाले दफ्तर शनिवार को बंद रहेंगे। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है।

प्रवक्ता ने बताया कि राजकीय शोक की अवधि में सरकारी कार्यालयों में अवकाश रहेगा साथ ही राजकीय कार्यालयों और भवनों पर फहराया जाने वाला राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। इस अवधि के दौरान कोई भी राजकीय समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा।

ये भी पढे : मृतकों के परिजनों को 7-7 लाख का मुआवजा, मनोज सिन्हा ने कहा- रेलवे की गलती नहीं 

इस संबंध में प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिये गए हैं। अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि शनिवार को बैंक खुले रहेंगे। वहीं सरकारी शिक्षण संस्थाएं बंद रहेंगी।

साथ नजर आये अखिलेश-योगी

एनडी तिवारी के पार्थिव शारीर के अंतिम दर्शन को प्रदेश के कई दिग्गज पहुंचे। इस दौरान प्रदेश प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक-दूसरे के बगल में खड़े नजर आये। सभी ने नम आँखों से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री को श्रद्धांजलि दी।

loading...
Loading...

You may also like

भगवान हनुमान और अम्बेडकर प्रतिमा हटाये जाने पर ग्रामीण हुए उग्र

लखनऊ। माल इलाके में बिना परमीशन के पंचायत