Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, DRG के 3 जवान शहीद

Naxalites

Naxalites

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है। इसमें DRG के 3 जवान शहीद हो गए हैं। जबकि 2 जवानों के जख्मी होने की खबर है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ कुंदेड़ और जगरगुंडा के बीच हुई है। नक्सली (Naxalites) पहले से ही घात लगाकर बैठे थे। मुठभेड़ सुबह 8.30 बजे शुरू हुई।

एजेंसी के मुताबिक पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने बताया कि जगरगुंडा और कुंदेड गांवों के बीच सुबह करीब 9 बजे उस समय झड़प हुई, जब डीआरजी की एक टीम तलाशी अभियान पर निकली थी। उन्होंने कहा कि टीम ने राजधानी रायपुर से 400 किमी दूर स्थित जगरगुंडा पुलिस थाना क्षेत्र से एक अभियान शुरू किया था।

पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने कहा कि मुठभेड़ में एएसआई रामूराम नाग, सहायक कांस्टेबल कुंजम जोगा और सैनिक वंजम भीमा शहीद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त बल को मौके पर भेजा गया है।

सीएम भूपेश बघेल ने जगरगुंडा के पास नक्सली हमले में 3 जवानों की शहादत पर गहरा दुःख प्रकट किया। साथ ही शहीदों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की। सीएम बघेल ने नक्सलियों की इस कायराना हरकत की निंदा करते हुए कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

सीएम योगी ने सपा को पढ़ाया रामचरितमानस का पाठ, समझाया चौपाई का अर्थ

वहीं, बीजेपी नेता राजेश मुनत ने नक्सली हमले को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि फिर शहादत ! सुकमा से नक्सल मुठभेड़ के दौरान 3 जवानों के शहीद होने की दुखद सूचना मिल रही है। वीर जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। कांग्रेस पार्टी अपने अधिवेशन के दौरान स्वीकार करे कि भूपेश राज छत्तीसगढ़ में नक्सली समस्या बढ़ गई है।

Exit mobile version