Tech/Gadgetsख़ास खबरराष्ट्रीयव्यापार

ओप्पो के नोएडा फैक्टरी में 3000 कर्मचारियों की होगी कोरोना संक्रमण की जांच

नई दिल्ली। चीनी मोबाइल हैंडसेट विनिर्माता ओप्पो ने रविवार को कहा कि उसने नोएडा स्थित अपनी फैक्टरी में काम रोक दिया है। कंपनी ने बताया कि जब तक उसके सभी 3,000 कर्मचारियों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच पूरी नहीं हो जाती, फैक्टरी में काम बंद रहेगा।  कंपनी ने उत्तर प्रदेश सरकार की अनुमति मिलने के बाद करीब 30 फीसदी कर्मचारियों के साथ शुक्रवार को परिचालन फिर से शुरू किया था।

कंपनी ने कोरोना वायरस परीक्षण के लिए उन सभी कर्मचारियों के सैंपल भेजे हैं, जिन्हें काम में शामिल होना है।ओप्पो ने रविवार देर रात एक बयान में कहा, ”अपने सभी कर्मचारियों और नागरिकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए हमने ग्रेटर नोएडा स्थित विनिर्माण संयंत्र में सभी तरह का परिचालन रोक दिया है और 3,000 से अधिक कर्मचारियों के लिए कोविड-19 जांच शुरू की है, जिसके परिणाम की प्रतीक्षा है। कंपनी ने कहा कि सिर्फ नकारात्मक परीक्षण परिणाम वाले कर्मचारियों को ही फिर से काम करने की इजाजात दी जाएगी।

बता दें भारत में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड पांच हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा इतने ही समय में मरने वालों की संख्या 150 से ज्यादा हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, कोरोना मरीजों की कुल संख्या सोमवार सुबह बढ़कर 96169 हो गई है।

इस तरह कोरोना के मामले देश में एक लाख को छूने के और करीब पहुंच गए हैं। पिछले 24 घंटे में 5242 मरीज मिले हैं। वहीं, 157 नई मौतें हुई हैं। आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना से अभी तक 3029 लोगों की मौत हुई है।

loading...
Tags