Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में अभियान के तहत 3037 बदमाश गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और शराब बरामद

vehicle thief gang arrested

अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने अवैध रुप से शराब एवं असलहा आदि के धंधे में लिप्त बदमाशों पर प्रभावी नियत्रंण एवं कानून व्यवस्था सुदृढ बनाये रखने के लिए चलाये गये अभियान के तहत 3037 अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में शराब और हथियार बरामद किए।

राज्य के पुलिस महानिरीक्षक ज्योति नारायण ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस महानिदेशक (डजीपी) एच सी अवस्थी ने आगामी त्यौहारों एवं सीमावर्ती बिहार विधानसभा तथा मध्य प्रदेश व राज्य में होने वाले विधानसभा उप चुनाव के मद्देनजर अपराध एवं अपराधियों परके निर्देश पर बिहार विधान सभा चुनाव के अलावा उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में उप चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए शराब माफियाओं एवं अपराधियों की धरपकड़ के लिए दस अक्टूबर से अभियान चलाने के निर्देश दिये थे।

भाजपा प्रत्याशी की रुपये बांटने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल, मचा हड़कंप

उन्होंने निर्देशों के क्रम में अब तक राज्य पुलिस ने अब तक 3037 आरोपियों को गिरफ्तार कर कुल 98 हजार 573. 65 लीटर अवैध/अपमिश्रित शराब बरामद की गयी। अभियान के तहत 60 प्रकरणों में गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गयी। उन्हेंने बताया कि गैर प्रान्तों से अवैध शराब की तस्करी/ब्रिकी के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान में 69 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 15 हजार 791 लीटर अवैध शराब बरामद की गयी।

श्री नारायण ने बताया कि अवैध शस्त्र एवं फैक्ट्री के सम्बन्ध में कार्रवाई करते हुए 1027 आरेपियों को गिरफ्तार करते हुए 378 अवैध शस्त्र बरामद किए। इस दौरान 11 असलहा फैक्ट्रियाें का पर्दाफाश किया गया।

Exit mobile version