Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में वरासत अभियान के तहत 3,22,176 आवेदन ऑनलाइन दर्ज : दीपक त्रिवेदी

यूपी में वरासत अभियान

यूपी में वरासत अभियान

लखनऊ। यूपी में ग्रामों में निर्विवाद उत्तराधिकारियों को खतौनियों में दर्ज कराये जाने के लिए चलाये जा रहे वरासत अभियान के तहत अभी तक 3,22,176 आवेदन ऑनलाइन दर्ज किए गये हैं।

राज्य के राजस्व परिषद के अध्यक्ष दीपक त्रिवेदी ने आज वरासत अभियान की प्रगति के संबंध में प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों से वीडियों कान्फे्रसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की।

चीन में तानाशाही की आहट, कम्युनिस्ट पार्टी ने बनाया यह खतरनाक नियम

उन्होंने समीक्षा बैठक में जिन जिलो की प्रगति मानक के अनुरुप नहीं पायी गयी, उनके अधिकारियों से असंतोष प्रकट करते हुए, त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये गये। श्री त्रिवेदी ने बताया कि प्रदेश के समस्त ग्रामों में निर्विवाद उत्तराधिकारियों को खतौनियों में दर्ज कराये जाने के लिए वरासत अभियान 15 दिसम्बर से 15 फरवरी तक चलाया जा रहा है । प्रदेश में वरासत अभियान के तहत अब तक कुल 3,22,176 आवेदन ऑनलाइन दर्ज किये गये हैं।

उन्होंने ने सभी मंडलायुक्तों व जिलाधिकारियों से कहा कि जिले में दर्ज व निस्तारित होने वाले वरासत प्रकरणों का नियमित अनुश्रवण करें। यह भी सुनिश्चित करें कि कोई भी वरासत प्रकरण किसी भी स्तर पर समय सीमा के उपरान्त लम्बित न रहे। उन्होंने कहा कि वरासत के प्रकरणों में समय से कार्रवाई की जाए जिससें कोई विधिक उत्तराधिकारी अपने उत्तराधिकार से वंचित न रहें।

Exit mobile version