Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी के 33 जिले कोरोना महामारी से मुक्त, 24 घंटों में मिले 8 संक्रमित

लखनऊ। कोरोना की दूसरी लहर पर नियंत्रण के बीच यूपी में जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है। आज 33 जनपदों में एक भी एक्टिव केस नहीं है, जबकि 20 जिलों में एक-एक एक्टिव केस हैं। बीते 24 घंटे में हुई 02 लाख 294 सैम्पल की टेस्टिंग में 68 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। 07 जिलों में मात्र 08 नए संक्रमित मरीज पाए गए। इसी अवधि में 23 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए।

सीएम ने अफसरों संग की बैठक

वहीं, टीम 9 के साथ हुई बैठक में सीएम योगी ने अफसरों संग बैठक में राज्य के हालात पर चर्चा की और निर्देश दिए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 159 रह गई है, जबकि 16 लाख 86 हजार 749 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। स्थिति को और बेहतर बनाने के लिए सभी जरूरी प्रयास किए जाएं।

अबतक 07 करोड़ 83 लाख 43 हजार 284 सैम्पल की कोविड जांच की जा चुकी है। औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01 से भी कम और रिकवरी दर 98.8 फीसदी है। यह सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है।

मुख्तार अंसारी को HC से झटका, FIR की याचिका खारिज

प्रदेश में 8 करोड़ 51 लाख वैक्सीनेशन

प्रदेश में 8 करोड़  51 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। यह टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी के 57 फीसदी से ज्यादा है। 02 करोड़ से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है। विगत दिवस 10 लाख 61 हजार 893 लोगों को टीकाकवर मिला। वैक्सीन की उपलब्धता बनाए रखने के लिए भारत सरकार से सतत संवाद-संपर्क बनाए रखें।

इन जिलों में एक भी मरीज नहीं

जनपद अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, औरैया, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बाराबंकी, चन्दौली, चित्रकूट, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, जालौन, लखीमपुर-खीरी, महोबा, मैनपुरी, मीरजापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, संतकबीरनगर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सीतापुर और उन्नाव  में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

Exit mobile version