Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अफगानिस्तान में आत्मघाती बम हमले में 34 की मौत, 36 लोग घायल

अफगानिस्तान में आत्मघाती बम हमले में 34 की मौत suicide bomb attack in Afghanistan

अफगानिस्तान में आत्मघाती बम हमले में 34 की मौत

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में आतंकी हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। आतंकवादी धार्मिक स्थलों और सुरक्षा बलों को लगातार निशाना बना रहे हैं। अफगानिस्तान में रविवार को हुए दो अलग-अलग आत्मघाती बम विस्फोटों में 31 सुरक्षाकर्मियों समेत 34 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 36 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। हमलावरों ने एक सैन्य अड्डे को निशाना बनाकर हमले को अंजाम दिया था। इसकी जानकारी अफगान अधिकारियों ने दी।

मोदी सरकार का किसान नहीं, अडानी-अम्बानी की आय बढ़ाने पर है जोर : राहुल गांधी

हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया। कई जवानों की हालत गंभीर है। अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को पूर्वी प्रांत के गजनी शहर के बाहरी इलाके में एक आतंकी ने विस्फोटकों से भरी कार में पब्लिक प्रोटेक्शन यूनिट (सुरक्षा बलों की टुकड़ी) के पास धमाका कर दिया। इस हमले में 31 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और 24 अन्य घायल हो गए। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने आतंकी हमलों की पुष्टि की। हालांकि, उन्होंने हताहतों की संख्या नहीं बताई।

प्रांतीय परिषद प्रमुख के काफिले को बनाया निशाना 

इसके अलावा, दक्षिणी अफगानिस्तान में एक आत्मघाती कार हमलावर ने जुबल में एक प्रांतीय परिषद प्रमुख के काफिले को निशाना बनाया। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और बच्चों समेत 12 से अधिक लोग घायल हो गए।

प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता हिकमतुल्ला कोचाई ने बताया कि अच्छी खबर यह है कि हमले में प्रांतीय परिषद के प्रमुख अताजान हक्कायत बाल-बाल बच गए। उनको मामूली चोटें आई हैं। इस हमले में प्रांतीय प्रमुख के बॉडीगार्ड की मौत हो गई।

किसानों ने ठुकराया सरकार का प्रस्ताव, एक दिसंबर से सभी राज्यों में प्रदर्शन

अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने गजनी में सुरक्षा बलो पर हुए हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान की ओर से अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

Exit mobile version