Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वैश्विक स्तर पर 24 घंटे में कोरोना के 37724 नए मामले, अब तक 648 की गई जान

बलिया में 54 कोरोना पॉजिटिव 54 Corona positive in Ballia

बलिया में 54 कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से फैलता जा रहा है। हर दिन कई हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे यानि मंगलवार सुबह 8 बजे से लेकर बुधवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस के 37724 नए मामले आए हैं और इन नए मामलों के साथ देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा अब बढ़कर 1192915 हो गया है। इनमें अधिकतर मामले जुलाई के दौरान ही आए हैं।

स्पीकर के फैसले में कोर्ट हस्तक्षेप नहीं कर सकता, तो अध्यक्ष सीपी जोशी का आया बड़ा बयान

कोरोना का संक्रमण कई लोगों की जान पर भारी पड़ चुका है। अबतक देशभर में इस जानलेवा वायरस की वजह से 28472 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटे के दौरान भी कोरोना की वजह से पूरे देश में 648 लोगों की जान गई है। यूरोप और अमेरिका के मुकाबले भारत में भले ही कम लोगों की जान गई हो लेकिन फिर भी मौत का आंकड़ा बढ़ा है जो एक चिंता की बात है।

देश में कोरोना वायरस को हराकर लोग पूरी तरह ठीक भी हो रहे हैं और देश के कुल कोरोना वायरस मामलों में 63 प्रतिशत से ज्यादा लोग ऐसे हैं जो पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 28472 लोग ठीक हुए हैं और अबतक इस वायरस से देश में 753049 लोग ठीक हो चुके हैं।

देश में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए लगातार टेस्टिंग हो रही है और दुनियाभर में अमेरिका तथा रूस के बाद भारत सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला देश है। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार सोमवार को देश में 3.43 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और अबतक देश में कुल 1.47 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं।

पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान बेटियों के सामने की गोली मारकर हत्या

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.50 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 6.19 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 91.10 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 40.28 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.44 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 21.66 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 81 हजार से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 7.83 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 12 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।

Exit mobile version