ऑनलाइन प्लेटफार्म्स पर बिके 38 फीसदी स्मार्टफोन , नंबर 1 बना फ्लिपकार्ट

स्मार्टफोनस्मार्टफोन

नई दिल्ली। देश में बिके कुल स्मार्टफोन चैनलों का रिकार्ड 38 फीसदी हिस्सा ऑनलाइन प्लेटफार्म्स ने हासिल किया। विशेष ऑनलाइन लांच और मजबूत प्रचार के कारण 2018 की पहली तिमाही में रिकार्ड बिक्री हुई है। इसमें  फ्लिपकार्ट सबसे आगे रही।

ये भी पढ़ें :-कंगाल हो रहा पाकिस्तान, भारतीय मुद्रा से आधी हुई पाक करेंसी

यह जानकारी काउंटरपॉइंट रिसर्च की ‘मार्केट मॉनिटर’ सेवा ने दी है। इसके मुताबिक, ऑनलाइन स्मार्टफोन बाजार में 54 फीसदी हिस्सेदारी के साथ फ्लिपकार्ट ने अपना प्रभुत्व बरकरार रखा है, जबकि अमेजन दूसरे स्थान पर है और उसकी 30 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है। इसके बाद मी.कॉम की 14 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है।

ऑनलाइन प्लेटफार्म्स में श्याओमी 57 फीसदी हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे

ऑनलाइन प्लेटफार्म्स पर बिकने वाले स्मार्टफोन्स में श्याओमी 57 फीसदी हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे है। उसके बाद सैमसंग 14 फीसदी और हुआवेई (ऑनर) की हिस्सेदारी आठ फीसदी है।

स्मार्टफोन की ऑफलाइन बिक्री में तीन फीसदी की आई है कमी

काउंटरपॉइंट के शोध विश्लेषक कर्ण चौहान ने बताया कि 2018 की पहली तिमाही में ई-कॉमर्स खंड ऑफलाइन खंड की तुलना में कहीं अधिक तेजी से आगे बढ़ा। इस दौरान साल-दर-साल आधार पर स्मार्टफोन की ऑफलाइन बिक्री में तीन फीसदी की कमी आई। वहीं, ऑनलाइन खंड की बिक्री में चार फीसदी की तेजी दर्ज की गई। ऑनलाइन बिक्री को नए मॉडल लांच करने के साथ ऑनलाइन प्लेटफार्मो द्वारा आक्रामक प्रस्तावों से भी बढ़ावा मिला।

loading...
Loading...

You may also like

बुलंदशहर घटना के बाद पशु तस्करों के खिलाफ पुलिस करेगी बड़ी कार्रवाई : IG Vinod Kumar

रामपुर। बुलंदशहर घटना के बाद पुलिस पशु तस्करों