Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस घर से निकले 40 सांप और 90 अंडे, पकड़ने में रेसक्यू टीम के भी छूटे पसीने

snakes

snakes

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में उस वक्त ग्रामीण भयभीत हो गए, जब भी एक ही घर में एक साथ 40 सांप और सांप के 90 अंडे मिले। इस घटना को लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल हो गया।

ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना स्नेक रेस्क्यू टीम को दी। कई घंटों के रेस्क्यू के बाद सभी सांपों को पकड़ा गया। पूरा मामला संतकबीरनगर जनपद के पड़रहा गांव का है। जहां एक घर से इतने सारे सांप निकले की रेस्क्यू टीम को उन्हें पकड़ने में घंटों लग गए।

पता चला कि एक घर से 1-2 नहीं बल्कि 40 से ज्यादा सांप निकल आए और साथ ही कम से कम 90 अंडे मिले हैं। इस गांव में इतनी तादाद में सांप निकलने की सूचना पर आस-पास के लोग भी बड़ी संख्या में पहुंच गए। माना जा रहा है कि अभी और भी सांप निकल सकते हैं।

भारत में सितंबर से बच्चों को लग सकती है वैक्सीन, जायडस ने ट्रायल किए पूरे – AIIMS डायरेक्टर

ग्रामीणों ने बताया कि गांव के विजय यादव के घर में तीन दिनों से एक-एक करके सांप निकल रहे थे, जिसको लेकर परिवार काफी भयभीत था। घर में बच्चों समेत 8 लोग मौजूद थे। अचानक ज्यादा सांप निकलने लगे तो घर में अफरा-तफरी मच गई और विजय यादव ने आनन-फानन में स्नेक रेस्क्यू करने वाली टीम को जानकारी दी।

परिवार के लोगों का कहना है कि जब तक टीम नहीं आ गई तब तक हम लोग बहुत डरे हुए थे। इसके बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने एक-एक कर सांपों को पकड़ना शुरू किया। ग्रामीणों ने कहा कि जब एक ही घर में इतने सांप निकले हैं तो पता नहीं गांव में और कितनी साफ होंगे? जिसको लेकर ग्रामीणों में भय व्याप्त है।

22 मिनट में 23 किमी की दूरी तय कर बचाई BSF जवान की जान, जानें पूरा मामला

संतकबीरनगर के महुली थाने के पड़रहा गांव में मिले इतनी बड़ी संख्या में सांपों का जखीरा मिलने से ग्रामीण दहशत में हैं। ग्रामीणों ने बताया कि सांप इतने ज्यादा थे कि गिन ही नहीं पा रहे थे। उन्होंने बताया कि अभी एक घर मे इतने सांप निकले हैं, तो और भी निकल सकते हैं। सपेरा ने बताया कि जितने भी सांप मिलें हैं, सभी को निकाल दिया गया है। अगर फिर से सांप निकलते हैं तो हम फिर आकर उनको पकड़ लेंगे।

Exit mobile version