बाजारों में बिक रहा 80 रुपये वाला गुलाब 400 रुपये प्रतिकिलो

- in लखनऊ, व्यापार

लखनऊ। दीवाली के चलते बाजारों में रौनक है। सुबह से ही लोग पूजन के सामान के अलावा सजावट का सामान और मिठाई की खरीददारी में लगे हैं। 80 रुपये वाला गुलाब 400 रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से बेचा जा रहा है। वहीं, कमल का फूल पचास रुपये तक बिका। कई जगह तो इससे भी अधिक रेट पर बेचा गया।

पिछले दो दिनों से मिठाई की बंपर सेल हुई है। दर्जनभर बड़े शोरूम, तीन दर्जन मध्यम शोरूम व कुल 150 छोटी दुकानों पर 25 करोड़ रुपये की मिठाई की बिक्री का अनुमान लगाया जा रहा है। मेवा व नमकीन के गिफ्ट पैक की दुकानों पर भी जमकर भीड़ देखी गई। आखिरी समय तक थोक में बर्तन, क्राकरी, कपड़ा, किचिन बेयर आदि की खरीदारी की जा रही थी। 10 करोड़ रुपये से अधिक का यह कारोबार होने का अनुमान है। फ्रेम की गई भगवान की तस्वीर भी खूब बिकी।

फूलों की मांग बढ़ी

दीवाली पर सबसे ज्यादा महंगाई फूल पर है। 80 रुपये प्रतिकिलो वाला गुलाब 400 रुपये प्रतिकिलो तक बिक रहा है। लखनऊ की फूल मंडी में आई भारी तेजी का असर यहां भी दिखा। जबर्दस्त मांग के चलते गुलाब पर महंगाई का यह असर देखा गया। गुलाब की मालाएं व कलियां चुनिंदा दुकानों पर ही थीं।

ये भी पढ़ें:- अकेली पैंटी पहन हसीना ने दिखाई अश्लीलता, तस्वीरें देख होंगे शर्म से पानी-पानी

सामान्य दिनों में 20 रुपये प्रतिकिलो बिकने वाला गेंदा भी 40 रुपये किलो बिका। गेंदा की लड़ी 50 रुपये प्रतिकिलो तक बिकी। अशोक के पत्तों की छोटी लड़ी 10 रुपये में बिक रही थीं। कमल का फूल 25 रुपये प्रति पीस था। बुधवार को बाजार में और भी तेजी आने की उम्मीद जताई गई है।

loading...
Loading...

You may also like

बारावफात : जुलूस के दौरान जमीन से आसमान तक थीं पैनी नजरें

लखनऊ। बारावफात के जुलूस के दौरान अराजक तत्वों