खाने में छिपकली गिरने के मामले में प्रधानाध्यापिका निलंबित

खाने में छिपकली

लखनऊ। शाहाबाद के आगमपुर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को खाने में छिपकली गिरने से बीमार हुए 41 बच्चों के मामले में विभाग ने कड़ा रुख अपनाते हुए जहां प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया है। वहीं रसोइयों को भी हटा दिया गया है। गुरुवार को फूड इंस्पेक्टर ने विद्यालय पहुंचकर खाद्य सामग्री के नमूने लेकर मेरठ भेजे हैं। गुरुवार को विद्यालय में खाना नहीं बना क्योंकि अभिभावकों ने बच्चों को खाना खिलाने से साफ मना कर दिया। खंड शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय का दौरा कर अध्यापकों को कड़े निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:- लखनऊ: जिंदगी बचाने वाली एंबुलेंस ने ले ली 3 लोगों की जान 

शाहाबाद ब्लॉक के ग्राम आगमपुर में पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को मिड डे मील का भोजन खाने के बाद 41 बच्चे की हालत बिगड़ गई थी । बच्चों की हालत बिगड़ने के बाद अध्यापकों के हाथ पांव फूल गए । आनन-फानन में सरकारी एंबुलेंस बुलाकर बच्चों को शाहाबाद सीएचसी में भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़ें:- चार गैंगमैन की मौत : पीडब्लूआई की लापरवाही के चलते किया गया निलंबित 

शुक्रवार को यह रहा कि सभी बच्चे अनहोनी का शिकार होने से बच गए। घटना संज्ञान में आने पर विभागीय अधिकारियों ने कड़ा रुख अपनाते हुए विद्यालय की प्रधानाध्यापिका रागिनी गुप्ता को तत्काल निलंबित कर दिया और सभी रसोइयों को भी हटा दिया गया। गुरुवार को खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार बोस ने विद्यालय का निरीक्षण किया और मौजूद शिक्षामित्रों व अध्यापकों को कड़े निर्देश दिए। इधर फूड इंस्पेक्टर एसके गंगवार ने विद्यालय पहुंचकर खाद्य सामग्री के नमूने लिए और उनको लैब में जांच के लिए मेरठ भेजे हैं।

ये भी पढ़ें:- सीएम आवास पर रायबरेली से आई महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास 

गुरुवार को अभिभावकों के साफ मना कर देने के बाद विद्यालय में खाना नहीं बना। बताया जाता है विद्यालय में बच्चों का मिड डे मील एक टूटे-फूटे कमरे में बनाया जाता है । जिससे वहां छिपकली एवं अन्य कीड़े मकोड़ों की आने की संभावना रहती है। फूड इंस्पेक्टर ने साफ शब्दों में उस टूटे कमरे में मिड डे मील ना बनाने के निर्देश दिए हैं । फिलहाल कल की घटना से अभिभावकों में गुरुवार को भी आक्रोश देखा गया।

loading...
Loading...

You may also like

CM योगी ने किया अंतर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन का शुभारंभ, बोली ये बड़ी बात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा