Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

श्रद्धालुओं से भरी बस 15 फीट नीचे गड्ढे में गिरी, 45 लोग घायल

Bus Overturn

45 pilgrims injured in bus overturn

महाराजगंज। नेपाल के नवलपरासी जिले में त्रिवेणी धाम से मौनी अमावस्या (Mauni Amavasya) पर्व पर स्नान कर लौट रही श्रद्धालुओं से भरी भारतीय बस, ब्रेक फेल होने से रामपुरवां के समीप 15 फिट नीचे गड्ढे में गिर (Bus Overturn) गई। हादसे में बस में सवार 45 श्रद्धालु घायल हो गए, इसमें दो की हालत गंभीर है।

बताया जा रहा है कि बस में महराजगंज और गोरखपुर जिले के 70 श्रद्धालु सवार थे। हादसे में घायल श्रद्धालुओं को नवलपरासी के पृथ्वीचंद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में सवार गोरखपुर के कैंपियरगंज के भौराबारी निवासी रामगोपाल ने बताया कि बृहस्पतिवार को मौनी अमावस्या स्नान के लिए पीपीगंज, लक्ष्मीपुर व भौराबारी से दस बच्चों समेत सत्तर महिला, पुरुष त्रिवेणी संगम में स्नान के लिए आए थे।

शनिवार को स्नान करने के बाद बस से लौट रहे थे। पश्चिमी नवलपरासी के पाल्हि नंदन गांव पालिका वार्ड नंबर एक रामपुरवां के समीप बस का ब्रेक फेल हो गया। बस एक पुलिया में टक्कर मारते हुए सड़क से करीब 15 फिट नीचे गड्ढे में पलट (Bus Overturn) गई।

बिटिया की शादी के लिए योगी सरकार दे रही है इतनी धनराशि, ऐसे उठाएं इस योजना का लाभ

हादसे के बाद बस में बैठे श्रद्धालुओं में कोहराम मच गया। स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। मौके पर पहुंची नेपाल सशस्त्र बल, नेपाल प्रहरी व एपीएफ जवानों ने राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया। घायलों को नवलपरासी के पृथ्वीचंद अस्पताल में भर्ती कराया गया। नवलपरासी जिले के सूचना अधिकारी डीएसपी भोजराज पांडेय ने बताया कि त्रिवेणी संगम से स्नान कर घर जाते समय भारतीय बस का ब्रेक फेल हो जाने से बस पलट गई। बस में 70 यात्री सवार थे, इसमें 45 घायल हो गए।

Exit mobile version