Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट में 31 मार्च से होगा 49 वें राष्ट्रीय रामायण मेले का आयोजन

चित्रकूट। भगवान श्रीराम की प्रवास भूमि सुप्रसिद्ध तीर्थ एवं पर्यटक स्थल चित्रकूट में विगत वर्षो से आयोजित हो रहे राष्ट्रीय रामायण मेला का 49वां समारोह आगामी 31 मार्च से 4 अप्रैल तक संपन्न होगा।

रविवार को राष्ट्रीय रामायण मेला परिसर में समिति के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश कुमार करवरिया की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। इस दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 31 मार्च से राष्ट्रीय रामायण मेले का आयोजन होगा।

समिति के महामंत्री करुणाशंकर द्विवेदी ने बताया कि उप्र विधानसभा चुनाव को देखते हुए तिथि में बदलाव किया गया है। रामायण मेले का आयोजन प्रतिवर्ष महाशिवरात्रि के पुण्य पर्व से होता रहा है, परन्तु इस बार शिवरात्रि एक मार्च को है जो विस चुनाव प्रक्रिया के अंतर्गत पड़ता है।

उन्होंने बताया कि तिथियों के निर्धारण के पश्चात रामकथा के मर्मज्ञ विद्वानो, कथा व्यासो, सांस्कृतिक दलो एवं कलाकारों को आमंत्रित करने के साथ ही अन्य तैयारियां प्रारंभ की जाएगी।

CM योगी ने गुरुद्वारा में टेका मत्था, बोले- सिख गुरुओं के बलिदान को भुला नहीं सकते

बैठक में मुख्य रूप से पूर्व सांसद भैरों प्रसाद मिश्र, राजाबाबू पांडेय, मो यूसुफ, मनोज मोहन गर्ग, कलीमुद्दीन बेग, राजेन्द्र मोहन त्रिपाठी, रंगनाथ शुक्ला, ज्ञानचन्द्र गुप्ता, पंकज अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Exit mobile version