Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

5 मोर संदिग्ध अवस्था में मिले मृत, वन विभाग ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Peacocks

Peacocks

हरदोई। जिले में एक साथ 5 मोर (Peacocks)  संदिग्ध अवस्था में मरे पड़े मिले। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों ने वन विभाग और पुलिस को इस मामले की सूचना दी। मृत मोरों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। इसकी रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

भवानीपुर गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब ग्रामीणों ने एक साथ 5 मोर(Peacocks)  संदिग्ध अवस्था में मरे दिखे। राष्ट्रीय पक्षियों की मौत की खबर के बाद पुलिस महकमा भी तुरंत मौके पर पहुंचा और कुछ देर बाद वन विभाग की टीम भी आई।

सभी के शवों का पोस्टमार्टम वन विभाग की टीम द्वारा कराया गया। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है उसी के हिसाब से आगे की कार्रवाई करेगी।

पुलिस के साथ डीएफओ पहुंचे मौक पर

वन विभाग की टीम से डीएफओ शशिकांत अमरेश, वन रेंजर,शिव प्रकाश कुरील, वन दरोगा देवेंद्र यादव, गोपाल राय समेत बघौली थाना प्रभारी ज्ञानेश दुबे और एसआई सूरज पाल सिंह के साथ भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा। मोरों (Peacocks) के मृत पाए जाने की सूचना जंगल में आग की तरह क्षेत्र में फैली। दूर-दूर से लोग मोरों को देखने के लिए जुटने लगे।

पीएम रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

इस मामले पर पुलिस उपाधीक्षक विकास जायसवाल ने बताया कि थाना बघौली क्षेत्र के भवानीपुर गांव में 5 मोर की संदिग्ध अवस्था में मृत पाए गए। पुलिस द्वारा तुरंत फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को सूचित किया गया। मौके पर पहुंचकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराई गई है। इसके बाद ही आगे की कार्रावाई की जाएगी।

Exit mobile version