Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

छठ पूजा के दौरान 53 लोगों की डूबने से मौत, सरकार ने 4 लाख का मुआवजा देने का किया ऐलान

Drowning

Drowning

पटना। बिहार में छठ पूजा (Chhath Puja) के दौरान अलग-अलग जिलों में नदियों में डूबने (Drowned) से 53 लोगों की मौत हो गई। चार दिवसीय छठ उत्सव के दौरान हुई मौतों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया है।

आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि छठ पूजा के दौरान नदियों और तालाब में डूबने से 53 लोगों की मौत हो गई। इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार ने दुख जताया है। साथ ही सीएम ने प्रत्येक मृतक के परिजन को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की है। नीतीश कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को पीड़ित परिवार को मुआवजे की राशि जल्द से जल्द देने का निर्देश दिया है।

अधिकारी के मुताबिक, पूर्णिया जिले में 30 अक्टूबर को 5 लोगों की डूबने से मौत हो गई, जबकि पटना, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और सहरसा में तीन-तीन लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा गया, बेगूसराय, कटिहार, बक्सर, कैमूर, सीतामढ़ी और बांका समेत अन्य जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

‘अपनी कुर्सी की पेटी बांध लीजिए’ किंग खान के जन्मदिन पर रिलीज हुआ पठान का धमाकेदार टीजर

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अधिकारी ने कहा कि उत्सव के आखिरी दिन 31 अक्टूबर को राज्य में कम से कम 18 लोगों की मौत डूबने से हुई। राज्य आपदा प्रबंधन जल्द से जल्द सभी मृतकों की पहचान करने की कोशिश कर रहा है।

Exit mobile version