छत्तीसगढ़ में 62 नक्सलियों ने किया सरेंडर, राजनाथ सिंह ने दिया कामयाबी करार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मंगलवार को 62 धुर नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इस मामले की जानकारी राज्य पुलिस ने दी। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इसे बड़ी कामयाबी करार दिया है। पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर) विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि 62 में से 55 नक्सलियों ने नारायणपुर जिले में हथियारों और गोला-बारुद के साथ पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, 6 जवान शहीद एक घायल 

गृहमंत्री ने बोला कि सरकार की सरेंडर पॉलिसी (आत्मसमर्पण नीति) की सफलता नक्सलियों को हिंसा का मार्ग छोडऩे के लिए प्रोत्साहित कर रही है। आत्मसमर्पण के फौरन बाद उन्होंने ट्वीट किया, मैं राज्य के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और DGP एवं पुलिस बल को इस बड़ी कामयाबी के लिए बधाई देता हूं। राज्य में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होने हैं। पहले चरण में 18 सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होना है और दूसरे चरण में 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें:- राज बब्बर ने नक्सलियों को बताया क्रांतिकारी, कहा- बंदूकों से फैसले नहीं होते 

पहले चरण में जिन सीटों के लिए चुनाव होने हैं उनमें से अधिकतर बस्तर क्षेत्र में पड़ते हैं। नक्सलियों ने अपने साथ 51 देश निर्मित हथियारों को सरेंडर किया। इन दिनों छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबल नक्सल प्रभावित इलाकों में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन कर रही है। ऐसे में इतनी बड़ी संख्या में नक्सलियों का समर्पण पुलिस के कामयाबी है। पिछले दिनों में बस्तर में ही नक्सलियों ने सुरक्षाबल और मीडियाकर्मियों पर हमला कर दिया था। इस हमले में दूरदर्शन के एक पत्रकार समेत चार लोगों की मौत हो गयी थी। इस घटना की काफी निंदा हुई थी।

loading...
Loading...

You may also like

बारावफात : जुलूस के दौरान जमीन से आसमान तक थीं पैनी नजरें

लखनऊ। बारावफात के जुलूस के दौरान अराजक तत्वों