Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गुलाम नबी का कांग्रेस को बड़ा झटका, 64 वरिष्ठ नेता भी हुए पार्टी से ‘आजाद’

Ghulam Nabi Azad

Ghulam Nabi Azad

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद सहित कांग्रेस (Congress) के 64 से अधिक वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के समर्थन में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक संयुक्त त्याग पत्र सौंपा।

एक संवाददाता सम्मेलन में मंगलवार को तारा चंद और पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी, मनोहर लाल शर्मा, घरू राम और पूर्व विधायक बलवान सिंह सहित कई अन्य लोगों ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित अपने इस्तीफे की घोषणा की। इस अवसर पर बलवान सिंह ने कहा कि हमने आजाद के समर्थन में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को संयुक्त त्याग पत्र सौंपा है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री 73 वर्षीय गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने शुक्रवार को कांग्रेस के साथ अपने पांच दशक के संबंधों को अपना इस्तीफा सौंप कर समाप्त कर दिया। वह जल्द ही जम्मू-कश्मीर से राष्ट्रीय स्तर की पार्टी शुरू करेंगे।

1 सितंबर से बदल जाएंगे ये नियम, आम आदमी की जेब पर होगा ये असर

आजाद (Ghulam Nabi Azad) के समर्थन में पूर्व मंत्रियों और विधायकों सहित एक दर्जन से अधिक प्रमुख कांग्रेस नेता, सैकड़ों पंचायती राज संस्थान (पीआरआई) के सदस्यों के अलावा, नगर निगम के नगरसेवक और जिला और ब्लॉक स्तर के नेता पहले ही कांग्रेस छोड़ चुके हैं।

Exit mobile version