Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में 7 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा

प्रणब मुखर्जी का निधन

प्रणब मुखर्जी का निधन

नयी दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का आज निधन हो गया और उनके सम्मान में आज से देश भर में सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गयी है।

गृह मंत्रालय ने एक वक्तव्य जारी कर कहा है , “ सरकार गहरे दुख के साथ पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन की घोषणा करती है। उनका सेना के रिसर्च एंड रैफरल अस्पताल में उपचार चल रहा था। दिवंगत आत्मा के सम्मान में देश भर में आज से 6 सितम्बर तक सात दिन का राजकीय शोक रहेगा। ”

नहीं रहे प्रणब मुखर्जी, बेटे अभिजीत ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस दौरान देश भर में सभी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और आधिकारिक तौर पर मनोरंजन के कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किये जायेंगे।

श्री मुखर्जी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा लेकिन इसकी तिथि, समय और स्थान की घोषणा बाद में की जायेगी।

प्रणब मुखर्जी के निधन पर प्रधानमंत्री सहित इन नेताओं ने जताया शोक

पूर्व राष्ट्रपति को गत 10 अगस्त को आर आर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जमा होने का पता चला जिसके बाद उनका ऑपरेशन किया गया था। बाद में उनके फेफड़े में संक्रमण हो गया और गुर्दे में भी गड़बड़ी हो गयी। अस्पताल ने आज सुबह जारी बुलेटिन में कहा था कि श्री मुखर्जी की हालत में रविवार के बाद से गिरावट दर्ज की गयी है और उनके कुछ अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। वह पिछले काफी दिनों से गहरी बेहोशी की हालत में थे। उन्हें लगातार वेंटीलेटर पर ही रखा गया था।

Exit mobile version