Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों समेत 7 की मौत

Lightning

lightning

लखनऊ। यूपी में मंगलवार को 8 शहरों में बारिश और बूंदाबांदी हुई। शुरूआत दोपहर को लखनऊ से हुई। इसके बाद प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, मुरादाबाद, मेरठ, गोरखपुर और आगरा में तेज हवा के साथ बूंदाबादी हुई। देर शाम को बिजली (Lightning) गिरने से सुल्तानपुर में 2, प्रयागराज में 2 और वाराणसी में 2 बच्चों समेत महिला की मौत हो गई। मौसम विभाग ने 28 और 29 जून को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बताया था कि मानसून ने गोरखपुर, सोनभद्र, चंदौली होते हुए यूपी में एंट्री कर ली है। मौसम विभाग ने कई शहरों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मानसून ने मंगलवार को गोरखपुर, सोनभद्र, चंदौली होते हुए यूपी में एंट्री कर ली है।

वाराणसी में बिजली गिरने से अदमापुर बस्ती में रहने वाले अवनीश के 12 साल के बेटे लल्ला और 15 साल के भुवर की मौत हो गई। जबकि इसी गांव की दुर्गावती देवी भी बिजली की चपेट में आ गई। उधर, प्रयागराज के काजी गांव में 2 बच्चों की मौत हो गई। जिनका नाम अभी तक पता नहीं चल पाया है।

सुल्तानपुर के सोरांव में तेज आंधी आई। इस दौरान खेत में बिजली गिरने से 11 साल के शत्रुघ्न, 13 साल के अमित की मौके पर मौत हो गई। वहीं, मेरठ में सुबह से मौसम गर्म रहा है। दिन में धूप खिली। सुबह से 37 डिग्री सेल्सियस पर तापमान रहा है। सोमवार को रात का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस पर था।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मुताबिक सोनभद्र, गाजीपुर, वाराणसी, गोरखुपर, जौनपुर, मिजार्पुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, अमेठी, रायबरेली, बांदा, चित्रकूट, बस्ती, लखीमपुर खीरी, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, आजमगढ़, मऊ, संतकबीर नगर, अयोध्या, कौशांबी, अंबेडकरनगर, देवरिया, बलिया, बलरामपुर, बहराइच, बाराबंकी, सुल्तानपुर, कुशीनगर, चंदौली, फतेहपुर में मूसलाधार बारिश की संभावना है। वहीं लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, झांसी, हरदोई, सीतापुर में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

Exit mobile version