Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अलास्का के आसमान में हुई 2 विमानों की टक्कर में अमेरिकी राजनेता समेत 7 लोगों की मौत

अलास्का प्लेन हादसा

अलास्का प्लेन हादसा

न्यूयॉर्क। अलास्का के आसमान में शुक्रवार को हुई 2 विमानों की टक्कर में 7 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दुर्घटना में अमेरिका के एक राजनेता की भी मौत हुई है। बताया जा रहा है कि दुर्घटना में मारे गए स्टेट रिप्रेजेंटेटिव गैरी नॉप हादसे के समय खुद ही विमान उड़ा रहे थे। वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य थे। दूसरे विमान में कुछ पर्यटक सवार थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों विमानों में सवार सभी लोग इस हादसे में अपनी जान गंवा बैठे।

लगातार हो रही घटनाओं में कानून व्यवस्था की सुस्ती और जंगलराज के लक्षण हैं : प्रियंका

अधिकारियों ने बताया कि यह टक्कर एक इंजन वाले विमान Havilland DHC-2 Beaver और Piper-PA12 के बीच शुक्रवार सुबह लगभग 08:30 मिनट पर हुई। हादसे में मारे गए रिपब्लिकन नेता गैरी नॉप अलास्का के हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स के सदस्य थे। वह Piper-PA12 प्लेन उड़ा रहे थे और विमान में अकेले ही सवार थे। वहीं, दूसरे विमान में साउथ कैरोलाइना के 4 टूरिस्ट, कंसास का एक गाइड और एक पाइलट सवार था। हादसे में मारे गए लोगों में गैरी नॉप (67) के अलावा सॉल्डोना के पायलट के ग्रेगरी बेल (67), गाइड डेविड रॉजर्स (40) और टूरिस्ट्स सैलेब हल्सी (26), हीथर हल्सी (25), मैके हल्सी (24) और क्रिस्टिन राइट (23) शामिल हैं।

सुशांत की बहन ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लगाई इंसाफ की गुहार

अधिकारियों ने बताया कि 7 में से 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक ने अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया। दोनों विमानों के बीच हुई टक्कर इतनी भीषण थी कि इनका मलबा हाईवे पर फैल गया था जिसकी वजह से उसे कुछ देर के लिए बंद करना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि विमान उड़ाने के लिए लिहाज से अलास्का के इस हिस्से का मौसम काफी अच्छा था, ऐसे में हादसे की कोई साफ वजह अभी पता नहीं चल पाई है। उन्होंने बताया कि इस भीषण दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है और मामले की जांच की जा रही है।

Exit mobile version