Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फर्जी दस्तावेज़ के आधार पर वाहन खरीदने वाले गैंग के सरगना सहित 7 सदस्य गिरफ्तार

Gang buying vehicle based on fake document

Gang buying vehicle based on fake document

अन्र्तराज्यीय स्तर पर फर्जी दस्तावेज के आधार पर फाइनेंस कराकर दो पहिया वाहन खरीदने वाले गैंग के सरगना सहित 07 सदस्यों को एस0टी0एफ0 उ0प्र0 ने किया गिरफ्तार।

दिनांक 07-01-2021 को एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश को अन्र्तराज्यीय स्तर पर फर्जी दस्तावेज के माध्यम से लोन लेकर दो पहिया वाहन खरीदने वाले गैंग के 07 सदस्यों को जनपद आगरा से गिरफ्तार करने मे उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरणः-

  1. मनमोहन धाकरे उर्फ मोनू धाकरे पुत्र कैलाश चन्द्र, नि0 चमरौली, थाना ताजगंज, आगरा।
  2. सतेन्द्र सिंह पुत्र सुरेन्द्र सिंह, नि0 ग्राम कुमपुरा, थाना निबोहरा, आगरा।
  3. पोपेन्द्र उर्फ पोपी पुत्र कुवर सिंह, नि0 ग्राम कुमपुरा, थाना निबोहरा, आगरा।
  4. अतुल मुदगल पुत्र नेत्रराम, नि0 रोहई कस्बा, शमशाबाद, आगरा।
  5. राम कन्हैया पुत्र मुकेश चन्द्र शर्मा, नि0 ग्राम कुतकपुर, थाना शमशाबाद, आगरा।
  6. मोनू सिंह पुत्र यशपाल सिंह उर्फ पप्पू, थाना शमशाबाद के पीछे आगरा।
  7. सोनू सिंह पुत्र रामप्रकाश नि0 सहायकापुरा थाना निबोहरा आगरा।

बरामदगीः-

  1. 03 अदद लैपटाॅप।
  2. 02 अदद कलर प्रिन्टर।
  3. 02 अदद फ्रिंगर प्रिन्ट सेन्सर।
  4. 06 अदद मोबाइल फोन।
  5. 42 अदद आधार कार्ड।
  6. 11 अदद पैनकार्ड।
  7. 08 निर्वाचन पहचान पत्र।
  8. 16 अदद बैंक पासबुक।
  9. 02 अदद एटीएम कार्ड।
  10. 01 अदद बैक आई कार्ड।
  11. 09 अदद सीट(अर्धनिर्मित आधार कार्ड)
  12. 3550 रूपये नगद।

गिरफ्तारी का स्थान व समयः-

दिनांक 07.01.2021, स्थानः-थाना शमशाबाद, जनपद आगरा क्षेत्रान्र्तगत थाना गढ़ी तिराहे से राजाखेडा रोड पर बने कोल्ड स्टोरेज के पास समय 00:20 बजे।

25 हजार का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल, गिरफ्तार

एस0टी0एफ0 उत्तर प्रदेष को विगत काफी दिनों से पष्चिमी उत्तर प्रदेष के जनपदों में फर्जी प्रपत्रों के आधार पर धोखाधड़ी से लोन लेकर दो पहिया वाहन खरीदने वाले अपराधियों/गैंग के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थी। इस सम्बन्ध में एस0टी0एफ0 की इकाईयों/टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में श्री राकेश, अपर पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ आगरा के नेतृत्व में अभिसूचना संकलन की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी तथा अभिसूचना तन्त्र को सक्रिय किया गया।

अभिसूचना संकलन के दौरान दिनांक 06-01-2020 की रात्रि में मुखबिर खास से ज्ञात हुआ कि थाना शमशाबाद, जनपद आगरा क्षेत्र में, धोखाधड़ी से फाइनेंस के माध्यम से दो पहिया वाहन खरीदने वाला एक गैंग सक्रिय है। उक्त गैंग के सदस्य थाना शमशाबाद, जनपद आगरा क्षेत्रान्र्तगत थाना गढ़ी तिरोहे से राजाखेड़ा बाई पास पर इकठ्ठा होने वाले है तथा किसी कार्य को अंजाम देने की फिराक में है, यदि शीघ्रता की जाये तो इस गैंग को पकड़ा जा सकता है। मुखबिर से प्राप्त सूचना पर विष्वास कर उपनिरीक्षक श्री प्रमोद कुमार के नेतृत्व में उपनिरीक्षक श्री मानवेन्द्र सिंह, उपनिरीक्षक श्री अमित कुमार, मु0आ0 सन्तोष कुमार, मु0आ0 बृजराज सिंह, आरक्षी प्रषंात चैहान, आरक्षी अंकित गुप्ता, कमाण्डो राजपाल सिंह, कमाण्डो चन्द्रपाल सिंह व आरक्षी चालक भंवर सिंह की टीम गठित कर तत्काल मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान के लिये रवाना किया गया, तथा इस सूचना को थाना शमशाबाद, जनपद आगरा से भी साझा किया गया। मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान राजाखेड़ा बाई पास पर बने कोल्ड स्टोरेज के बाईं ओर धुलाई सेन्टर के पास एक दुकान के अन्दर इस गैंग के लोगों के छिपे होने की पुष्टि होने पर एसटीएफ टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से उपरोक्त अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया, जिनसे से उपरोक्त बरामदगी हुयी।

25 हजार के इनामी अपराधी राम सागर यादव उर्फ बजरंगी को एसटीएफ ने दबोचा

पूछताछ पर गिरफ्तार किये गये फ्राड गैंग के सरगना अभियुक्त मनमोहन उर्फ मोनू धाकरे उपरोक्त ने बताया कि वह तथा उसके गैंग के सदस्य इलैक्ट्रानिक उपकरणों से आधार कार्ड में नाम, पता एवं फोटो परिवर्तित करके बैंकों से दोपहिया वाहन फाइनेंस कराकर खरीदते थे तथा उक्त वाहनों या तो स्वंय चलाते थे या आधी से भी कम कीमत पर या तो बेच देते थे, इस फ्राड के काम से हम लोग एक महीने में लाखों रूपये आराम से कमा लेते थे। हम लोग इस काम को 3-4 साल से निरंतर कर रहे है। इससे पहले कभी भी पकड़े़ नही गये है। अभी हम लोगों ने उक्त स्थान को कार्य करने के लिये ही किराये पर लिया था। इस गैंग का कार्य क्षेत्र उत्तर प्रदेष, राजस्थान, मध्यप्रदेष राज्य के विभिन्न जनपदों मे भी है।

गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों के विरूद्ध थाना शमशाबाद जनपद आगरा पर मु0अ0सं0 04/2021 धारा-406, 419, 420, 467, 468, 471, 120बी भादवि व 66सी/66डी सूचना प्रौद्योगिकी (संषोधित) अधिनियम-2008 के अन्र्तगत अभियोग पंजीकृत कराया गया है। अग्रिम विधिक कार्यवाही थाना शमशाबाद जनपद आगरा द्वारा की जा रही है।

Exit mobile version