70 सालों में 300 पादरियों ने 1000 से ज्यादा बच्चो को बनाया अपना शिकार

पादरियोंपादरियों

केपटाउन। पेन्सिलवेनिया सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कैथोलिक चर्चे के पादरियों द्वारा किए गए यौन शोषण पर एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में बताया गया है की पिछले 70 सालों में 300 ज्यादा पादरियों ने 1000 से ज्यादा बच्चो का यौन शोषण किया है। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है की पादरियों के इन गुनाहों पर पर्दा डालने की कोशिश की।

पादरियों के इन गुनाहों पर पर्दा डालने की कोशिश की

अटॉर्नी जनरल जोश शैपिरो ने ये बात एक प्रेस कांफ्रेंस में बताई है उन्होंने कहा है की 1000 से ज्यादा पीडीतो की पहचान हो चुकी है इनके तादात और ज्यादा भी हो सकती है। ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ के मुताबिक, अमेरिका के कैथलिक चर्चों में यौन शोषण पर यह अब तक की सबसे बड़ी जांच रिपोर्ट है। 18 महीने तक चली इस जांच का नेतृत्व अटॉर्नी जनरल जोश शैपिरो कर रहे थे। उनके साथ हैरिसबर्ग, पीट्सबर्ग, ऐलेनटाउन, स्क्रैनटन, एरी और ग्रीन्सबर्ग जिलों के भी अधिकारी शामिल थे।

ये भी पढ़े : आनंदी बेंन पटेल बनी छतीसगढ़ की पहली महिला राज्यपाल 

1400 पन्नों की इस रिपोर्ट में पाया गया है कि पेन्सिलवेनिया और वैटिकन में चर्च के वरिष्ठ अधिकारियों ने इन यौन शोषण के मामलों को व्यवस्थित तरीके से छिपाने की कोशिश की। शैपिरो ने कहा, ‘इन मामलों को छिपाने का परिणाम यह रहा कि अब ये मुकदमा चलाने के लिए भी बहुत पुराने हो गए हैं।’

loading...

You may also like

अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह को दी खुली बहस की चुनौती

नयी दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा अध्यक्ष