Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मात्र एक हजार रुपए का बकाया था बिल, विभाग ने काट दी बिजली

Electricity Bill

Electricity Bill

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में स्मार्ट मीटर से बिजली (Electricity) जलाने वाले करीब सात हजार उपभोक्ताओं की मंगलवार को ऑनलाइन बिजली काट दी गई। इन्होंने दिसंबर के एक-एक हजार रुपये के बिल का भुगतान नहीं किया था। उपभोक्ताओं को इसका पता तब चला, जब वे घर में बिजली न आने की शिकायत दर्ज कराने उपकेंद्र पहुंचे।

उधर, बकायेदारों की भीड़ बिल जमा करने पहुंची तो सिस्टम फेल हो जाने से परेशानी झेलनी पड़ी। ठाकुरगंज के राधा ग्राम बिलिंग केंद्र पर शाम 7:30 बजे बिल न जमा होने के विरोध में उपभोक्ताओं ने हंगामा किया। ठाकुरगंज में एक साथ 2800 बकायेदारों के घर, दुकानों की बत्ती गुल हो गई थी। 1400 बकायेदार सेस खंड-दो के थे।

ठाकुरगंज के उपभोक्ताओं ने बताया कि अधिकतर लोगों के स्मार्ट मीटर से बिजली सुबह 11 से दोपहर 12 बजे के बीच काटी गई। इसकी जानकारी दोपहर दो बजे के आसपास हो सकी, जब बकाया बिल की रकम का मेसेज उनके मोबाइल पर पहुंचा।

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने सीएम धामी से की भेंट

क्षेत्र में अधिकतर लोगों के रात तक बिल जमा नहीं हो सके। ऐसे में कड़ाके की ठंड हीटर के बिना गुजारनी पड़ी। उधर, अभियंताओं ने बताया कि प्रबंधन ने मंगलवार सुबह बकायेदारों की बत्ती काटने की सूची जारी की थी। इसमें एक-एक लाख रुपये के बकायेदार भी शामिल थे।

Exit mobile version