72 साल की वृद्धा की दिनदहाड़े हत्या, घर में हुई लूटपाट

लूटपाट
Please Share This News To Other Peoples....
लखनऊ। गाजीपुर इलाके में बेखौफ बदमाशों ने घर में बुधवार सरेशाम घुसकर लूटपाट की, विरोध करने पर घर में मौजूद 72 वर्षीय वृद्घा कृष्णा वाष्णेय की बेरहमी से पिटाई कर दी। वृद्घा की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बदमाश घर से जेवरात और नकदी लेकर भाग निकले। देर शाम घर में काम करने वाली महिला ने वृद्घ का शव देख पड़ोसियों को सूचना दी।
परिजनों की जानकारी पर मौके पर स्थानीय पुलिस समेत आलाधिकारी पहुंच गए। घर में रखी अलमारियां और जेवरात रखने वाले डिब्बे खुले पड़े थे। जानकारों का मानना है कि लूटपाट के दौरान वृद्घा की हत्या की गई है। घटना स्थल की छानबीन करने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
तिजोरियों का किया सफ़ाया 
थाना प्रभारी गाजीपुर ने बताया कि इन्दिरानगर सेक्टर 11 निवासिनी कृष्णा वाष्णेय के पति राजकुमार का 6 वर्ष पूर्व देहवासान हो चुका है। उनका पुत्र नितिन एलआईसी हाऊसिंग आलमबाग ब्रांच में मैनेजर के पद पर तैनात है। उनकी बहु गीता अपनी पुत्रियों 8 वर्षीय पीहू और 6 वर्षीय नब्बे के साथ अलीगढ़ अपने मायके  6 जून को गई थीं। बुधवार को नितिन अपने ऑफिस में था। शाम करीब 6 बजे घर में काम करने वाली इन्दिरानगर निवासिनी नेहा कृष्णा के घर पहुंची थी। घर का गेट और अन्दर मु य दरवाजा खुला हुआ था। नेहा कृष्णा को आवाज लगाते हुए घर के अन्दर पहुंच गई। कमरे में कृष्णा का खून से लथपथ पड़ा था। शव देखकर नेहा के पैरों तले जमीन खिसक गई और वह घर के बाहर भाग आई।
जेवर के डिब्बे खुले मिले 
नेहा ने आस-पड़ोस के लोगों को मामले की जानकारी दी। पड़ोसियों ने गीता को कॉल कर घटना के बारे में बताया। गीता की सूचना पर मौके पर नितिन पहुंच गया। तब तक सूचना पाकर मौके पर स्थानीय पुलिस और विभाग के आलाधिकारी पहुंच गए। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कमरे में रखी अलमारियों और जेवर रखने वाले डिब्बे खुले पड़े थे। कयास लगाई जा रही है कि लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने वृद्घा की हत्या कर दी है। वृद्घा के पेट, गर्दन व मूंह से खून निकल रहा था।
हालांकि वृद्घा के शरीर पर कहीं कटे का निशान नहीं था। कयास लगाई जा रही है कि बदमाशों ने भारी हथियार से वार कर वृद्घा को निढाल कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने पूरा घर इत्मिनान से खंगाला। सिर पर ग भीर चोट लगने से वृद्घा की सांसें थम गई है। हालांकि पुलिस ने वृद्घा को सिविल अस्पताल भेजा था, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी चिनहट ने बताया कि किस हथियार से वार कर वृद्घा की हत्या की गई, इसका अभी पता नहीं चला पाया है। उन्होंने बताया बदमाश घर से क्या-क्या लूट ले गए इसकी भी अभी जानकारी नहीं हो पाई है। हालांकि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 सीसीटीवी के तार निकले हुए मिले

बदमाश शातिर किस्म के थे। उन्होंने वारदात को अंजाम देने से पहले घर के मु य द्वार पर लगे सीसीटीवी कैमरे के तार निकाल दिए थे। पुलिस हत्यारों तक पहुंचने के लिए हर स भव प्रयास में जुटी थी। पुलिस अहम हथियार सीसीटीवी कैमरे की फुटेज लेने का प्रयास कर रही थी, लेकिन पुलिस को सीसीटीवी कैमरे के तार निकले मिले। खबर लिखे जाने तक मौके पर डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट पहुंच गए थे।

प्लानिंग के साथ वारदात को दिया अंजाम

जानकारों की मानें तो बदमाश कृष्णा के घर से भलिभांति परिचित थे। उन्हें पूर्व से मालूम था कि वृद्घा की बहु अलीगढ़ में और बेटा आफिस में होगा। सटीक जानकारी के चलते बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस की शक की सुई घर के किसी करीबी या फिर आस-पास के लोगों पर आकर टिक गई है। पुलिस का मानना है कि सटीक मुखबरी के चलते बदमाशों ने लूटपाट के दौरान वृद्घा की हत्या की है।
महिला पुलिस के अभाव में महिला का पड़ा रहा शव

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो गाजीपुर पुलिस मौके पर बगैर पुलिस कर्मियों के ही पहुंच गई थी। वृद्घा का शव जमीन पर पड़ा था और उनके शरीर से लगातार खून का रिसाव हो रहा था। महिला पुलिस कर्मियों के नामौजदगी में पुलिस शव की पड़ताल नहीं कर सकी। पुलिस ने यह भी जानना मुनासिब नहीं समझा कि वृद्घा की हत्या किस हथियार से की गई है। बताया जा रहा है कि नितिन के पहुंचते ही पुलिस ने वृद्घा को सिविल अस्पताल के लिए रवाना कर दिया था। जहां चिकित्सकों ने वृद्घा को मृत घोषित कर दिया।

 

“>

Related posts:

शहीद पथ पर चलती टैक्सी कार में लगी आग
मोटरसाइकिल सवार बदमाश दिन-दहाड़े महिला की चेन लूटकर भागे
मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा व कर्नल पुरोहित को राहत नहीं, आईपीसी के तहत चलेगा केस...
लूटपाट के मामले में लखनऊ पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया
गर्भवती हैं न्यूजीलैंड की पीएम, इंस्टाग्राम पर पीएम आर्डर्न ने शेयर की माँ बनने की खबर...
Davos : PM मोदी ने विश्व की तीन सबसे बड़ी समस्याओं से कराया अवगत
दरिन्दे ने बनाया दो साल की मासूम को अपनी हवस का शिकार
दलित विधायक ने कहा- मोदी की सभा में कुर्सियां उछालो, नौकरी मांगों, FIR दर्ज
खुलासा: यूपी बोर्ड रिजल्ट में बड़ा फर्जीवाड़ा, जानबूझकर बढ़ाए गए छात्रों के नंबर
सीसीएल के इशारा पर प्रशासन व सरकार काम करती है: आशुतोष मिश्रा
परिषदीय कर्मचारियों के बीएसए कार्यालय के काम करने पर रोक
फिल्म 'केदारनाथ' की शूटिंग ख़त्म, सारा अली खान और सुशांत ने कुछ यू किया सेलिब्रेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *