Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

2020 में सऊदी अरब के शहरों में 75 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी गईं

saudi arab missile attack

saudi arab missile attack

साना। 2020 में सऊदी अरब के सीमावर्ती शहरों में 75 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी गईं। 2014 के अंत से यमन गृहयुद्ध में घिर गया है, जब हूती विद्रोहियों ने उत्तरी प्रांतों पर नियंत्रण कर लिया और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी को राजधानी साना से बाहर कर दिया। सऊदी के नेतृत्व वाले अरब गठबंधन ने 2015 में यमनी संघर्ष में हस्तक्षेप किया ताकि हादी की सरकार का समर्थन किया जा सके।

पुर्तगाल: वैक्सीन लगाने के दो दिन बाद हुई मौत, पिता ने मांगा जवाब

सोमवार को एक बयान में, समूह के सैन्य प्रवक्ता याह्या सराया ने कहा कि लड़ाकों ने पिछले वर्ष में यमनी शहरों में अन्य 178 बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं, सरकारी सैन्य साइटों को निशाना बनाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले वर्ष लड़ाकों ने सऊदी अरब पर 267 बम ड्रोन से दागे और यमनी शहरों के अंदर यमनी सरकार पर 180 ड्रोन हमले किए।

पुलकित सम्राट की पोस्ट पर कृति खरबंदा  ने किया रोमांटिक कमेंट

पिछले साल, हूती लड़ाकों ने सऊदी अरब पर सीमा पार से ड्रोन और मिसाइल हमलों को भी तेज कर दिया था, लेकिन सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन के बयानों के अनुसार अधिकांश हमलों को रोक दिया गया था। विद्रोही समूह ने पिछले साल यमनी सरकार के कब्जे वाले शहरों पर हमले तेज कर दिए जिसमें सरकार के बयानों के मुताबिक सैकड़ों लोग मारे गए और घायल हुए।

Exit mobile version