Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

10 लाख रुपए के 750 कछुए बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

arrested

arrested

औरैया। बिधूना कोतवाली क्षेत्र के गांव कीरतपुर में पुलिस और वन विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। मौके से 709 कछुआ (Turtles) जीवित बरामद किया इनकी अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 10 लाख रुपये बतायी है।

कोतवाली प्रभारी शशिभूषण मिश्रा ने बुधवार को बताया कि वन विभाग के कुबेर सिंह यादव और सयुंक्त पुलिस टीम ने बीती रात पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गस्त पर थी। तभी सूचना मिली कि कीरतपुर गांव के एक खंडहरनुमा मकान में भारी मात्रा में विभिन्न प्रजातियों के कछुए हैं, जिनकी तस्करी होनी है। इसके बाद टीम ने वन विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने खंडहरनुमा मकान पर छापा मारा।

मौके से बोरों व प्लास्टिक के ड्रमों में भरकर रखे गए 709 कछुआ बरामद किया है। मौके से तस्कर कीरतपुर निवासी सूरज को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने तस्कर को दबोचकर सभी कछुओं को कब्जे में लेकर कोतवाली ले आयी।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक शिष्य पाल ने बताया कि कोतवाली प्रभारी ने बताया कि तस्कर सूरज से कछुआ तस्करी में शामिल अन्य लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Exit mobile version