मुंबई : सनातन संस्थान के सदस्य के घर छापा, मिले 8 देसी बम

- in क्राइम, ख़ास खबर
सनातन संस्थानसनातन संस्थान

मुंबई। आतंकवाद विरोधी दल (ATS) स्वतंत्रता दिवस को लेकर बेहद मुस्तैद नजर आ रही है। जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। जिसमें मुंबई के नालासोपारा में रहने वाले एक सनातन संस्थान के सदस्य के घर पर ATS की टीम ने छापेमारी की है। जिसमें टीम को 8 देसी बम बरामद किए गए हैं। साथ ही स्कवॉयड को विस्फोटक बनाने का कच्चा माल भी पड़ोस की दुकान से बरामद हुआ है। दुकान से मिले कच्चे माल में बहुत बड़ी संख्या में गन पाउडर, डेटोनेटर हैं। बताया जा रहा है कि इन सामानों से करीब 2 दर्जन बम बनाए जा सकते हैं। टीम अब इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन विस्फोटकों का मुख्य स्रोत क्या है।

1999 से चल रहे सनातन संस्थान का सदस्य

देसी बम का जकीरा रखने वाला सनातन संस्थान से जुड़ा हुआ पाया गया है। इसकी पहचान वैभव राउत के रूप में की गई है। राउत जिस सनातन संस्थान से जुड़ा है इसकी स्थापना 1999 में जयंत बालाजी अठावले ने की थी। राउत को ATS की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को दोपहर में उसे भोईवाडा कोर्ट के सामने आज दोपहर तक पेश किया जाएगा। टीम यह पता लगाने में लगी है कि राउत इन विस्फोटकों का कहां प्रयोग करने वाला था। वहीं बताया जा रहा है कि एटीएस की टीम ने राउत पर पिछले कुछ समय से नजरें रखी हुई थीं।

ये भी पढ़ें : राज्यसभा: तीन तलाक बिल को पास करवाने का मोदी सरकार के पास आखिरी मौका 

विवादित संस्थान से जुड़ा है राउत

आपको बता दें कि सनातन संस्थान पर तर्कवादियों की हत्या और धर्म के नाम पर हिंसा फैलाने का आरोप लगता रहा है। पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में भी संस्थान के एक कथित सदस्य को पुलिस गिरफ्तार कर चुकि है। हालांकि सनातन संस्थान आरोपों से इनकार करती रही है। ऐसे में राउत का ऐसे ही किसी संस्थान से जुड़ा होना अपने आप में कई सवाल पैदा करता है।

loading...
Loading...

You may also like

महिला मित्र के साथ होटल गए दरोगा को बीजेपी पार्षद ने पीटा, वीडियो वायरल

लखनऊ। भाजपा नेताओं की दबंगई का मामला आये