Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

81 साल की दादी ने दिखाया दम, गांव के विकास के लिए उतरी पंचायत चुनाव में

81-year-old grandmother in the panchayat elections

81-year-old grandmother in the panchayat elections

उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है और पहले चरण के लिए 3 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसी कड़ी में शनिवार को पहले दिन कानपुर में क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए ब्लॉक मुख्यालय पर्चा दाखिल करने पहुंची 81 वर्षीय वृद्धा आकर्षण का केंद्र बनी रही।

वहीं, चौबेपुर के रुद्रपुर बैले गांव की रानी देवी ने पंचायत चुनाव में ताल ठोंककर सबको चौंका दिया। उम्र के इस पड़ाव में खुद ही क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए फार्म खरीदने आई थी। नामांकन के पहले ही दिन पहले मंदिर गई इसके बाद वह नामांकन कराने आ गईं। ब्लॉक गेट पर सुरक्षा कर्मियों ने टोका तो कड़क आवाज में बोलीं मैं तो नामांकन करने आई हूं। दादी के हौसले को सभी देखते रह गए।

SIT करेगी मुख्तार अंसारी एंबुलेंस केस की जांच, पुलिस टीम पंजाब रवाना

81 बसंत देख चुकीं वृद्धा महिला ने बताया कि गांव में नाली खड़ंजा की समस्या वर्षों से दूर नहीं हो पाई है। जलभराव से मच्छर पनप रहे हैं। इससे बीमारियां फैलने का खतरा बना है। उन्होंने बताया कि यदि वह बीडीसी बनती हैं तो मूलभूत समस्याओं का समाधान कराए जाने के साथ ही गांव का विकास कराने का पूरा प्रयास करेंगी।

यह पूछे जाने पर कि किसी के कहने पर तो आप पर्चा दाखिल करने नहीं आयीं, उनका स्पष्ट कहना था कि वह अपनी मर्जी से चुनाव लड़ रही हैं और यदि मौका मिला तो वह के उम्र के इस पड़ाव में लोगों की सेवा करने का पूरा प्रयास करेंगी।

लैंको परियोजना में बॉयलर फटने से 13 मजदूर घायल, CM योगी ने दिये जांच के आदेश

रानी देवी ने दावा करते हुए कहा कि गांव में घर-घर जाकर समर्थन मांगूंगी। अभी इन बूढे हाथों में बहुत दम है। अब मैं रुकूंगी नहीं।

Exit mobile version