Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भव्य स्वरूप ले रहा है राममंदिर, सामने आई छतों की भव्य नक्काशी की तस्वीरें

Ram Mandir

Ram Mandir

अयोध्या। श्रीराममंदिर (Ram Mandir) की छत पर पत्थर बिछाने का काम और तेज हो गया है। ट्रस्ट द्वारा बताया गया कि अब तक श्रीराममंदिर की छत का 40 फीसदी व राममंदिर के गर्भगृह यानि भूतल का 85 फीसदी काम पूरा हो चुका है। इसी साल अक्तूबर तक गर्भगृह का निर्माण पूरा कर लेने का लक्ष्य है।

राममंदिर (Ram Mandir) के भूतल का काम अब अंतिम दौर में पहुंच रहा है। मंदिर की दीवारें खड़ी होने के बाद पत्थर बिछाने का काम तेजी से चल रहा है। मंदिर के परिक्रमा पथ पर पत्थर बिछाने का काम पूरा होने के बाद अब गूढ़ी मंडप व कोली मंडप के ऊपर पत्थर बिछाए जा रहे हैं। पूरे मंदिर पर पत्थर बिछाने के बाद इन पत्थरों को आपस में जोड़ने का काम शुरू होगा।

इस बीच मंदिर (Ram Mandir) अब भव्य स्वरूप लेने लगा है। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने ट्विटर पर मंदिर के छतों पर की गई भव्य नक्काशी की फोटो जारी की है जो देश-दुनिया के भक्तों को मंदिर की दिव्यता से रूबरू करा रही है। राममंदिर के ट्रस्टी डॉ.अनिल मिश्र ने बताया कि मंदिर निर्माण का काम निर्धारित समय सीमा के अनुरूप ही चल रहा है।

महासचिव चंपत राय ने ट्वीट किया कि श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर की छतो का 40% काम पूरा हो चुका है। मंदिर अब भव्य स्वरूप ले रहा है। जय श्री राम।

अयोध्या में रामलला की अचल मूर्ति का निर्माण अगले सप्ताह से शुरू हो सकता है। मूर्ति बनाने वाले कारीगरों का 16 मई से अयोध्या आगमन शुरू हो जाएगा। तय हुआ है कि तीन पत्थरों पर अचल मूर्ति को आकार दिया जाएगा। इनमें से सर्वोत्तम मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

Exit mobile version