Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में 9.42 करोड़ लोगों को लगा कोरोना का टीका, 31 जिलों में नहीं मिला एक भी केस

vacciantion

vaccination

उत्तर प्रदेश में लोगों को कुल 09 करोड़ 42 लाख से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

राज्य के अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने सोमवार को बताया कि उत्तर प्रदेश में अब तक एक करोड़, 66 लाख लोगों ने टीके की दोनों खुराक ले ली है। प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु के 50 फीसदी लोगों को कोविड टीके का पहला डोज प्राप्त हो गया है। परिणाम यह है कि प्रदेश के 31 जिलों में कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है।

सहगल ने बताया कि विगत दिवस हुई कोरोना टेस्टिंग में 67 ज़िलों में संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं मिला। वर्तमान में 194 कोरोना संक्रमितों का उपचार हो रहा है। औसतन हर दिन सवा दो लाख से ढाई लाख तक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी से आधी हो गई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है।अब तक 07 करोड़, 65 लाख, 27 हजार 746 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है।

CM योगी ने विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास, लाभार्थियों को बांटे प्रमाण पत्र

उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह तक विगत 24 घंटों में हुई एक लाख, 82 हजार, 742 सैम्पल की टेस्टिंग में 17 नए मरीजों की पुष्टि हुई। मात्र 08 जनपदों में ही नए मरीज मिले। कहीं भी दोहरे अंकों में नए केस नहीं पाए गए। इसी अवधि में 15 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब तक 16 लाख, 86 हजार, 599 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

कोरोना की अद्यतन स्थिति के अनुसार प्रदेश के 31 जनपदों में एक भी मरीज नहीं है। कोरोना मुक्त जिलों में अलीगढ़, अमरोहा, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बलिया, बांदा, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, एटा और फर्रुखाबाद शामिल हैं। ऐसे जिलों में गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मीरजापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, सहारनपुर, शामली, श्रावस्ती और सुल्तानपुर भी हैं। ये सभी जनपद आज कोरोना संक्रमण से मुक्त हैं।

Exit mobile version