Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जम्मू में निर्माणाधीन टनल का बड़ा हिस्सा धंसा, मलबे में दबे 9 लोग

tunnel collapse

tunnel collapse

जम्मू। जम्मू संभाग के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय पर गुरुवार देर रात खूनी नाला के पास निर्माणाधीन टी-3 टनल का एक बड़ा हिस्सा अचानक धंस (tunnel collapse) गया। इस हादसे से टनल के अंदर काम कर रहे आठ से 10-12 श्रमिक फंस गए। जिसमें से 9 लोग अब भी मलबे में फंसे हुए हैं।

उन्हें बचाने के लिए राहत एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है। जबकि घटनास्थल से एक शव भी बरामद हुआ है। इसके अलावा अब तक 3 लोगों को बचाया गया है। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जम्मू संभाग के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय पर गुरुवार देर रात खूनी नाला के पास निर्माणाधीन टी-3 टनल का एक बड़ा हिस्सा अचानक धंस (tunnel collapse) गया। इस हादसे से टनल के अंदर काम कर रहे आठ से 10 श्रमिक फंस गए। इसके अलावा एक डंपर वाहन समेत चार से पांच गाड़ियों और कई मशीनों के भी मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है। टनल धंसने की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी। आसपास काम कर रहे कर्मचारी व अन्य श्रमिक राहत कार्य में जुट गए। कुछ देर में पुलिस की टीम भी बचाव कार्य में जुट गई।

घर में घुसकर LLB छात्र की गोलियों से भूनकर हत्या, मौके से 15 कारतूस के खोखे बरामद

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि टनल के अंदर से तीन श्रमिकों को निकाल लिया गया है और अभी भी टनल में 10 मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसे में लापता श्रमिकों की पहचान जादव राय (23) निवासी पश्चिम बंगाल, गौतम राय (22) निवासी पश्चिम बंगाल, सुधीर राय (31) निवासी पश्चिम बंगाल, दीपक राय (33) निवासी पश्चिम बंगाल, परिमल राय (38) निवासी पश्चिम बंगाल, शिव चौहान (26) निवासी असम, नवाज चौधरी (26) निवासी नेपाल, कुशी राम. (25) निवासी नेपाल, मुजफ्फर (38) निवासी जम्मू.कश्मीर, इसरत (30) निवासी जम्मू-कश्मीर के रूप में की गई है।

टनल के अंदर से निकाले गए श्रमिकों विष्णु गोला (33) निवासी झारखंड व अमीन (26) निवासी जम्मू-कश्मीर को रामबन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Exit mobile version