Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बहराइच में 9 दिन का लॉकडाउन, साथ ही समस्त ट्रेड बंद रहेंगे

bebhraich lockdown updates

बहराइच में 9 दिन का लॉकडाउन

बहराइच: उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष कुलभूषण अरोरा व महामंत्री दीपक सोनी ने संयुक्त बयान जारी कर बताया कि जिलाध्यक्ष गौरीशंकर भानीरामका की अध्यक्षता में उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों व समस्त ट्रेड यूनियन प्रतिनिधियों की एक आपात बैठक स्थानीय लोटस रेस्टोरेंट के हाल में सम्पन्न हुई। बैठक में ट्रेड संघों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि कोविड-19 संक्रमण चेन बाधित करने के उद्देश्य से आगामी 22 से 30 अगस्त तक लाकडाउन के साथ समस्त ट्रेड बंद रखे जाएं।

84 वर्ष की उम्र में दी कोरोना को मात, 57 वर्षों से निरंतर लोगों की सेवा में है कार्यरत

मरीजों व वास्तविक इमरजेंसी, मेडिकल व जरूरी वस्तुओं के अलावा जिले के अंदर का ट्रांसपोर्ट व पब्लिक ट्रांसपोर्ट, जिम, रेस्टोरेंट, सिनेमा हाल, स्टेडियम, शापिंग माल व मार्ट, सार्वजनिक कार्यक्रम तथा भीड़ वाले स्थानों को बंद रखा जाए। बाहर से आने वाले माल की अनलोडिंग को सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक अनुमति दी जाए। बंदी के दौरान प्रशासन द्वारा व्यापक सैनेटाइजेशन सुनिश्चित हो। अंग्रेजी दवा की रिटेल दुकानें एक दिन छोड़कर बांए व दांएं क्रमानुसार खुलेंगी। मेडिकल थोक प्रतिष्ठान एक दिन छोड़कर खुलेंगे।

राम मंदिर निर्माण में नहीं होगा लोहे का इस्तमाल, देश की एकात्मता का अभूतपूर्व उदाहरण

मेडिकल स्टोर के संबंध में समस्या होने पर मेडिकल एसोसिएशन अध्यक्ष महेश अग्रवाल से उनके मोबाइल नंबर 9415054016 पर संपर्क किया जा सकता है। प्रभारी जिलाधिकारी कविता बजेटा ने व्यापार मंडल से सहमति के बाद उक्त निर्णय लिया है। उद्योग व्यापार मंडल की बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष गौरीशंकर भानीरामका ने कहा कि व्यापार बंद करना या लाकडाउन तो संक्रमण रोकने का छोटा माध्यम हो सकता है लेकिन प्रत्येक व्यापारी व जनमानस को स्वयं सावधान रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा, तभी संक्रमण पर वास्तविक नियंत्रण हो सकेगा। अध्यक्ष कुलभूषण अरोड़ा ने कहा कि कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय संक्रमण की चेन को बाधित करना ही है।

तेलंगाना जलविद्युत संयंत्र आग हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, नौ लोगों की मौत

एक बार यदि चेन टूट गयी तो शायद वाइरस दोबारा सिर न उठा पाएगा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष बृजमोहन मातनहेलिया ने कहा व्यापारी इस उम्मीद से बाजार बंद करने को सहमत है कि प्रशासन इसे पूर्ण लाकडाउन में परिवर्तित करे।महामंत्री दीपक सोनी दाऊ जी ने कहा कि प्रभारी जिलाधिकारी ने संक्रमण को लेकर जो सक्रियता दिखलाई है वह स्वागत योग्य कदम है। उपाध्यक्ष मनीष मल्होत्रा ने कहा कि शहर में संक्रमण चरम पर है। पहले से ही आर्थिक संकट झेल रहा बाजार बंदी से और अधिक दिक्कतों में आ जाएगा। फिर भी व्यापारियों ने बाजार बंदी के लिए प्रशासन का साथ देने का फैसला इसलिए किया है कि प्रभारी जिलाधिकारी द्वारा उठाया गया बाजार बंदी का साहसिक प्रयोग अगर संक्रमण को रोकने में कामयाब रहा तो यह पूरे प्रदेश के लिए एक नजीर बन सकता है।

Exit mobile version