Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जहरीली गैस लीक होने से 9 लोगों की मौत, इलाके में मचा हड़कंप

Poisonous Gas

11 died due to poisonous gas leaking

लुधियाना। पंजाब के लुधियाना में जहरीली गैस (Poisonous Gas) लीक होने से 9 लोगों की मौत हो गई। 11 लोग इस हादसे में बेहोश हो गए। मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। नाकेबंदी करते हुए पुलिस किसी को भी घटना पर जाने नहीं दे रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को घरों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।

हादसा लुधियाना के ग्यासपुर इलाके में हुआ है। पुलिस के मुताबिक ग्यासपुरा (Giaspura) इलाके में दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पहुंच चुकी हैं। एंबुलेंस का भी इंतजाम किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अचानक गैस लीक (Gas Leak) होने से भगदड़ जैसी स्थिति बन गई।

उन्होंने दावा किया कि गैस पास की ही फैक्ट्री से लीक हुई है। जैसे ही इस बारे में लोगों को जानकारी मिली, सब इधर-उधर भागने लगे। ज्यादातर लोग भागकर फैक्ट्री से दूर पहुंच गए हैं।

पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे पर ट्रैक्टर-ट्रोली से टकराई बोलेरो, पांच की मौत

लुधियाना वेस्ट की एसडीएम स्वाती ने बताया कि यह गैस लीक होने का ही मामला है। एनडीआरएफ की टीम यहां पहुंच चुकी है। लोगों को रेस्क्यू करने का काम किया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक गैस लीक होने वाले सोर्स का पता टेक्निकल टीम अपनी जांच के बाद बताएगी। गैस कौन सी है, इसका खुलासा भी एक्सपर्ट की टीम ही करेगी।

सीएम भगवंत मान ने किया ट्वीट

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने कहा,’ लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में फैक्ट्री में गैस रिसाव की घटना दुखद है। पुलिस, प्रशासन और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर मौजूद हैं। हर संभव मदद की जा रही है।’

Exit mobile version