Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘मैं आपसे स्वर्ग में मिलूंगी’, यूक्रेन हमले में मारी गई मां के नाम 9 साल की बेटी खत

कीव। यूक्रेन (Ukraine) में तबाही का मंजर देखकर हर किसी की रूह कांप जा रही है। रूस के हमले में यूक्रेन (Russia Ukraine war) को आर्थिक रूप से तो नुकसान हो ही रहा है, साथ में यूक्रेन वासियों को भी काफी दुख-दर्द झेलना पड़ रहा है। किसी ने अपने बच्चे को खोया तो किसी ने अपने माता-पिता। हर किसी का दुख अपने-अपने स्तर पर इतना बड़ा है कि उसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। हाल ही में एक बच्ची ने अपने दुख का खुलासा करते हुए युद्ध में मारी गई अपनी मां (Ukraine girl letter to dead mother) के नाम खत लिखा है।

मिरर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेन की 9 साल (9 year old Ukraine girl emotional letter) की छोटी बच्ची ने अपनी मां को युद्ध में खो दिया है। हाल ही में उसका हाथ से लिखा एक लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रिपोर्ट के अनुसार बच्ची और उसकी मां देश से भागने की कोशिश कर रहे थे जब मिसाइल ने उनपर हमला कर दिया जिसमें बच्ची की मां गुजर गई।

गोवंश तस्कर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, बाल बाल बचे प्रभारी निरीक्षक

बच्ची ने मां के प्रति अपनी संवेदनाओं को चिट्ठी के माध्यम से जाहिर किया है। रिपोर्ट की मानें नहीं यूक्रेन के सांसद ने ट्विटर पर बच्ची की चिट्ठी को शेयर किया था। उसने इस चिट्ठी में लिखा है- “मां मैं आपसे अब स्वर्ग में मिलूंगी। मैं पूरी कोशिश कर के अच्छी इंसान बनूंगी जिससे मुझे स्वर्ग में जगह मिल जाए। मेरी जिंदगी के सबसे अच्छे 9 साल मुझे देने के लिए आपका धन्यवाद। मैं अपने बचपन के लिए आपकी बहुत आभारी हूं। आप इस दुनिया की सबसे अच्छी मां हैं और मैं आपको कभी नहीं भूल पाऊंगी।”

सोशल मीडिया पर जब से बच्ची का लेटर वायरल हुआ है, लोग काफी इमोशनल पोस्ट कर रहे हैं। माना जा रहा है कि ये लेटर 8 मार्च का है। आपको बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने हाल ही में कीव का दौरा किया और यूक्रेन के राष्ट्रपति से मिले। उन्होंने यूक्रेन को हर संभव मदद देने का भरोसा किया है जिससे यूक्रेन, रूस के द्वारा इस तरह के हमले से आगे कभी ना परेशान हो पाए। रिपोर्ट्स की मानें तो यूक्रेन को जून तक यूरोपियन यूनियन की सदस्यता भी मिल जाएगी।

Exit mobile version