Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस जेल में रची जा रही थी साजिश, SOG ने जेलकर्मी को घर से उठाया

banda jail

banda jail

बांदा शहर में आज उस समय हड़कम्प मच गया जब एक चार पहिया गाड़ी में आधा दर्जन लोग मर्दन नाका मोहल्ले पहुंचे और जेल के कर्मी को उसके घर से उठा लिया। पत्नी ने घटना की जानकारी पुलिस कार्यालय को दी। बाद में पता चला की जेल कर्मी का अपहरण नहीं बल्कि उसे एसओजी के जवान ले गए हैं। लेकिन अभी तक पुलिस द्वारा इस बात की जानकारी नहीं दी गई कि उसे किस कारण एसओजी ले गई है।

शहर कोतवाली के अन्तर्गत मर्दन नाका निवासिनी मिन्ता ने बताया कि शुक्रवार को सवेरे लगभग 5 बजे आधा दर्जन लोग अचानक घर आए और दरवाजा खुलवाने के बाद पति को यह कहकर ले जाने लगे कि तुम्हें जेलर साहब ने बुलाया है। जब जेलर साहब को पति अनिल ने फोन करना चाहा तो उन्होंने फोन छीन लिया और उसके बाद पति को चार पहिया वाहन में लेकर चले गए। हमने कुछ दूर तक पीछा भी किया। इसी तरह महिला के भाई रिंकू ने भी बताया कि सवेरे जब जीजा सो रहे थे तो 4 -5 लोग घर आकर उन्हें जबरन पकड़कर ले गए हैं। इस सम्बंध में महिला ने पुलिस को भी जानकारी दी लेकिन पुलिस ने मामले को ज्यादा तवज्जो नहीं दिया।

इस बीच जानकारी मिली है कि जेल कर्मी का अपहरण नहीं किया गया बल्कि उसे एसओजी पूछताछ के लिए ले गई है। जेल कर्मी अनिल जेल में पिछले 7 वर्षों से सफाई का काम करता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जेल में कोई साजिश रची जा रही थी जिसमें उक्त सफाई कर्मी के संलिप्त होने की सूचना पर एसटीएफ ने उसे उठाया है।

इस बारे में न तो जेल प्रशासन द्वारा कोई जानकारी दी जा रही है और न ही पुलिस द्वारा किसी तरह की संकेत दिए गए हैं। लेकिन यह तय है कि जेल में कोई न कोई साजिश को अंजाम दिया जा रहा था, जिसके तहत एसओजी एक्शन में आई और आरोपित जेल कर्मी को पकड़ कर अज्ञात स्थान पर ले गई। बताते चलें कि इसी जेल में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी भी कैद है। जिसने कई बार जेल में जान को खतरा बताया है। साथ ही उसने वर्चुअल पेशी के दौरान अपनी हत्या की सुपारी देने की बात भी कही थी।

Exit mobile version