Main Sliderख़ास खबरनई दिल्लीराष्ट्रीय

सैनिटाइजर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियां काबू पाने में जुटीं

नई दिल्ली। दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित खेड़की दौला टोल के पास स्थित एक सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पहुंचीं दमकल की 20 गाड़ियां आग पर काबू पाने के काम में जुटी हैं। फैक्ट्री में आग लगने के बाद आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया है।

दमकल विभाग के कर्मचारी सुबह से ही लगातार आग बुझाने में लगे हुए हैं। करीब तीन घंटे से लगातार आग जल रही है। आग लगने के कारणों का पता अभी तक नहीं चल सका है।

खेड़की दौला टोल के पास स्टेला नाम से एक कंपनी है। इस कंपनी में परफ्यूम और डियो बनाने का काम किया जाता है, लेकिन कोरोना संक्रमण फैलने के बाद से अब इस कंपनी में सैनिटाइजर भी बनाया जाने लगा है। कंपनी में शनिवार सुबह 9:30 बजे के करीब बेसमेंट में आग लग गई। आग लगने पर कंपनी के कर्मचारियों ने पहले खुद ही आग बुझाने की कोशिश की, आग काबू में नहीं आने के बाद दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई।

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट अब सोमवार को हो सकता है जारी

फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग ने भीम नगर स्टेशन और मानेसर स्टेशन से भी दमकल गाड़ियों को मौके पर बुला लिया। सुबह से ही आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं, लेकिन अब तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

बताया जा रहा है कि कंपनी में केमिकल रखा होने की वजह से आग धीरे-धीरे बढ़ती रही। हालांकि, दमकल विभाग के कर्मचारी बाहर लगी आग पर काबू पाने के बाद अंदर घुसे और लगातार करीब तीन घंटे से आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। दमकल विभाग की 20 गाड़ियां मौके पर लगी हुई हैं।

खेड़की दौला थाना पुलिस के साथी एसीपी भी मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस ने आग की भयावहता को देखते हुए ऐहतियातन आसपास की कंपनियों और वहां रह रहे लोगों को वहां से हटा दिया है। कंपनी की ओर जाने वाली सड़क को ब्लॉक कर सभी को रोक दिया गया है।

वरिष्ठ फायर अधिकारी आई.एम. कश्यप ने बताया कि कंपनी में आग लगने की सूचना उन्हें 10:00 बजे मिली थी, इसके बाद से दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में लगी हुई हैं। आग पर जल्दी ही काबू पा लिया जाएगा।

loading...
Loading...